comscore Instagram Down: इंस्टाग्राम में ग्लोबल आउटेज, गायब हुए यूजर्स के पोस्ट
News

Instagram Down: इंस्टाग्राम की सेवाएं ठप, गायब हुए यूजर्स के पोस्ट

Instagram Down होने से एक बार से यूजर्स को परेशानी हुई है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के ग्लोबल आउटेज की वजह से यूजर्स को लॉग-इन करने, फोटो और वीडियो पोस्ट करने में दिक्कत हुई है।

instagram

Instagram Down: Meta के फोटो शेयरिंग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम में एक बार फिर से दिक्कत आई है। हजारों यूजर्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और Downdetector पर सर्वर डाउन होने की शिकायत की है। हालांकि, फिलहाल इंस्टाग्राम सही तरीके से काम कर रहा है। कंपनी की तरफ से इस ग्लोबल आउटेज को लेकर कोई रिएक्शन नहीं आया है। Also Read - Meta ने Facebook और Instagram के लिए अनाउंस किए कई नए फीचर्स, अब मिलेंगी ये सुविधाएं

26 मई की रात इंस्टाग्राम के सर्वर में आई दिक्कत की वजह से यूजर्स परेशान रहे। यूजर्स को इंस्टाग्राम में लॉग-इन करने में दिक्कत आ रही थी। कुछ यूजर्स लॉग-इन तो कर पा रहे थे, लेकिन उनकी स्क्रीन पर “Welcome to Instagram” का मैसेज आ रहा था। ऐसा लग रहा था कि वो कोई नए यूजर हैं। Also Read - Facebook और Instagram को अपनी भाषा में करें यूस, हिंदी के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

हजारों यूजर्स ने किया रिपोर्ट

इंस्टाग्राम में हुए इस ग्लोबल आउटेज की वजह से कुछ देर तक फीड (Feed) अपडेट नहीं हो रहा था। पिछले कुछ दिनों से Twitter पर “Instagram Down” ट्रेंड में है। आंशिक तौर पर इस फोटो शेयरिंग ऐप में यूजर्स को कुछ दिनों से दिक्कत आ रही थी, लेकिन कल देर रात आई दिक्कत को 82 प्रतिशत यूजर्स ने Downdetector पर रिपोर्ट किया। Also Read - Instagram-Facebook के इन-ऐप ब्राउजर कर सकते हैं यूजर्स की जासूसी, रहती है पल-पल की खबर

भारतीय समय के अनुसार रात 9:30 बजे के बाद करीब 7 हजार यूजर्स ने Instagram Down रिपोर्ट किया था, जिनमें ज्यादातय यूजर्स अमेरिका के थे। हालांकि, यूके और कुछ भारतीय यूजर्स को भी फीड एक्सेस करने में दिक्कत आ रही थी। फिलहाल ऐप सही से काम कर रहा है। Meta और Instagram की तरफ से इस ग्लोबल आइटेज को लेकर कोई स्टेटमेंट जारी नहीं की गई है।

यूजर्स के रिएक्शन

Instagram Down होने के बाद Twitter पर यूजर्स के रिएक्शन आने लगे और सोशल मीडिया कंपनी को टैग करके अपनी परेशानी बताई। एक यूजर ने इंस्टाग्राम सर्विस के डाउन होने के बाद लिखा, “हर दूसरे सप्ताह ट्विटर पर वो इंस्टाग्राम डाउन सर्च करते हैं।” वहीं, एक यूजर ने लिखा, कि और कोई है, जो इस समय Instagram एक्सेस नहीं कर पा रहा है?

एक यूजर ने इंस्टाग्राम में स्क्रॉलिंग और फीड अपडेट नहीं होने की शिकायत करते हुए लिखा कि रिफ्रेशिंग काम नहीं कर रहा है। वहीं, एक यूजर ने अपना रिएक्शन देते हुए लिखा कि क्या इंस्टाग्राम डाउन है? मुझे केवल 5 पोस्ट ही दिखाई दे रहे हैं, जो कि काफी पुराने हैं। एक यूजर ने तो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को टैग करते हुए सवाल किया- “कहां गए मेरे सारे पोस्ट?”

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 27, 2022 8:18 AM IST



new arrivals in india