comscore इंस्टाग्राम ने स्टोरीज के लिए किया शॉपिंग फीचर का विस्तार | BGR India
News

इंस्टाग्राम ने स्टोरीज के लिए किया शॉपिंग फीचर का विस्तार

इस फीचर के जरिए इंस्टाग्राम यूजर्स दुनियाभर के अपने फेवरेट ब्रांड की शॉपिंग कर पाएंगे।

How to block someone on Instagram

इंस्टाग्राम अपने यूजर्स को एक से बढ़कर एक फीचर्स का तोहफा दे रहा है। हाल ही में इंस्टाग्राम ने यूजर्स को शॉपिंग फीचर दिया था, लेकिन अब इस फीचर के विस्तार की घोषणा की है। इस फीचर को इंस्टाग्राम फीड से आगे एक्सपेंड किया जा रहा है। इंस्टाग्राम ने मंगलवार को घोषणा की है कि वो इंस्टाग्राम स्टोरीज के लिए भी शॉपिंग फीचर ला रहा है। यानी यूजर्स इंस्टाग्राम स्टोरीज पर भी शॉपिंग स्टिकर देख सकेंगे। Also Read - Instagram पर अब वीडियो के जरिए वेरिफाई होगी उम्र, आ रहे हैं Age Verification के नए ऑप्शन

Also Read - Facebook-Instagram से कमाई होगी आसान, Meta ने अनाउंस किए 5 नए फीचर्स

यानी यूजर्स इंस्टाग्राम की स्टोरीज में शॉपिंग से जुड़ी चीज़ें देख सकेंगे। जैसे ही यूजर्स किसी शॉपिंग स्टीकर पर टैप करेंगे उन्हें उस प्रोडेक्ट के बारे में ज्यादा जानकारी मिल जाएगी। इंस्टाग्राम स्टोरीज में जैसे ही यूजर्स किसी स्टिकर को देखेंगे जो कि शॉपिंग बैग आइकॉन के साथ होगा, उसे टैप करते ही उस पर्टिकुलर प्रोडेक्ट के बारे में उन्हें ज्यादा जानकारी मिल जाएगी। इंस्टाग्राम ने अपने ब्लॉक पोस्ट में यह बात लिखी है। Also Read - Instagram Feed का बदल जाएगा लुक, Mark Zukerberg ने दिखाया प्रीव्यू

इस फीचर के जरिए इंस्टाग्राम यूजर्स दुनियाभर के अपने फेवरेट ब्रांड की शॉपिंग कर पाएंगे। बता दें कि इंस्टग्राम फेसबुक की पेरेंट्स कंपनी है। फेसबुक ने इसी साल मार्च में कहा था कि नवंबर 2017 से रोज 30 करोड़ इंस्टाग्राम अकाउंट इंस्टाग्राम स्टोरीज पर एक्टिव हो रहे हैं। पिछले महीने ही इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के लिए Emoji फीचर लेकर आया है।

इंस्टाग्राम का यह नया फीचर एप स्टोर पर मौजूद है और इसे वर्जन 44 के लिए अपडेट किया जा चुका है। इस फीचर के जरिए यूजर्स किसी स्टोरी पर ढ़ंग से अपनी राय रख सकते हैं। यह फीचर एंड्रॉइड और आईओएस यूजर दोनों के लिए है। पोल से स्टोरी लगाने वालों के लिए यह फीचर सबसे खास है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 13, 2018 6:41 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 5:10 PM IST



new arrivals in india