comscore Instagram के 5 अपकमिंग फीचर्स, अब और मजेदार हो जाएगा यूजर्स का एक्सपीरियंस
News

Instagram के 5 अपकमिंग फीचर्स, जिनसे और मजेदार हो जाएगा यूजर्स का एक्सपीरियंस

Instagram में पांच नए फीचर्स आने वाले हैं। इन फीचर्स में voice note, image replies, Exclusive Tab, और QR Code जैसे शानदार फीचर्स शामिल हैं। आइए हम आपको पांचों फीचर्स के बारे में बताते हैं।

instagram upcoming features

instagram


Instagram अपने ऐप में हमेशा कुछ ना कुछ नए फीचर्स को एड करता रहता है ताकि उसके यूजर्स का एक्सपीरियंस हमेशा बेहतर हो सके और उसके यूजर्स का अटरैक्शन कभी कम ना हो। फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी वाला यह धांसू सोशल मीडिया ऐप एक बार फिर कुछ शानदार फीचर्स को पेश करने वाला है, जिसके बाद यूजर्स का एक्सपीरियंस काफी अच्छा हो जाएगा। एक जाने-माने टिप्स्टर Alessandro Paluzzi के अनुसार इंस्टाग्राम 5 शानदार फीचर्स पर काम कर रहा है। आइए हम आपको इन सभी अपकमिंग फीचर्स के बारे में बताते हैं। Also Read - Instagram को मिले Facebook और Messenger वाले 3D Avatar, जानें क्या है नया

Exclusive Tab

Instagram में आने वाले अपकमिंग फीचर्स की लिस्ट में पहला नाम exclusive tab का है। इस नए फीचर्स के जरिए इंस्टाग्राम अपने पेड यूजर्स को कुछ खास और एक्सक्लूसिव कंटेंट्स दिखा पाएगा। इस टैब के लिए यूजर्स को फीस पेड करनी पड़ेगी और उसमें दिखने वाला एक्सक्लूसिव कंटेंट रेगुलर इंस्टाग्राम यूजर्स को नहीं दिखेगा। Also Read - Instagram को मिला 3D मोशन Logo, नया फॉन्ट और लेआउट भी हुआ पेश

Image Replies

इस लिस्ट में दूसरे फीचर का नाम image replies है। इसके नाम से ही क्लियर है कि यूजर्स किसी भी फ्रेंड के स्टोरीज पर अब किसी एक इमेज का यूज करके भी रिप्लाई कर पाएंगे। अभी तक स्टोरीज पर रिप्लाई करने के लिए सिर्फ टेक्स्ट, जीफ और इमोजी का ही यूज किया जा सकता है। Also Read - Instagram पर एक-साथ नहीं देख पाएंगे सभी स्टोरीज, मिलेगा नया ऑप्शन

Voice Note

इस नए अपकमिंग फीचर के जरिए यूजर्स किसी भी फ्रेंड की इंस्टाग्राम स्टोरीज पर Voice Note के जरिए रिप्लाई कर पाएंगे। अभी तक स्टोरीज पर रिप्लाई करने के लिए टेक्स्ट को टाइप करना पड़ता है लेकिन आने वाले टाइम में स्टोरीज के सामने एक स्पीकर का आइकन होगा, जिसे टैप करके यूजर्स बोलकर ही अपना मैसेज भेज पाएंगे। इस फीचर के लिए टिप्स्टर ने स्क्रीनशॉट भी शेयर किया था।

QR code

रिपोर्ट के अनुसार इंस्टाग्राम QR code के एक नए फीचर पर भी काम कर रहा है, जिसके जरिए किसी भी पोस्ट को शेयर किया जा सकेगा। हालांकि अभी तक इंस्टाग्राम पोस्ट को शेयर करने के लिए यूजर्स को बहुत सारे ऑप्शन्स मिलते हैं लेकिन अब शायद कंपनी QR code के जरिए भी पोस्ट शेयर करने का ऑप्शन देने वाली है। हालांकि अभी तक इस फीचर के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है।

Disappearing Messages

इस लिस्ट में आखिरी फीचर disappearing messages का है। इस फीचर के जरिए किसी भी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर यूजर्स Vanish mode के साथ रिप्लाई कर पाएंगे। इसके जरिए रिसिवर उसके स्टोरी पर आए रिएक्शन को सिर्फ एक बार ही देख पाएगा, उसके बाद वो अपने-आप ही गायब हो जाएगा। आपको बता दें कि इंस्टाग्राम चैट्स के लिए Vanish mode की सुविधा पहले ही मौजूद है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: March 31, 2022 10:47 AM IST
  • Updated Date: March 31, 2022 12:30 PM IST



new arrivals in india