comscore Instagram ने पेश किए 3 नए फीचर्स, यूजर्स से कहा TikTok वीडियो को Reels में शेयर ना करें
News

Instagram ने पेश किए 3 नए फीचर्स, यूजर्स से कहा TikTok वीडियो को Reels में शेयर ना करें

Instagram में ओरिजनल कंटेंट को बढ़ावा देने के लिए 3 नए और खास फीचर्स को पेश किया गया है। इंस्टाग्राम के हेड एडम मोसोरी ने यूजर्स से कहा कि वो रील्स पर किसी दूसरे प्लेटफॉर्म की वीडियो शेयर ना करें।

Instagram

Image: Instagram



इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म में क्रिएटर्स के लिए कुछ नए बदलाव होने वाले हैं। इस फोटो और वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म में अन्य प्लेटफॉर्म्स- TikTok, MxTakaTak, Roposo आदि के वीडियो को शेयर नहीं किया जा सकेगा। अन्य प्लेटफॉर्म के डंप किए वीडियो को अगर इंस्टाग्राम पर अपलोड किया जाएगा, तो उसकी रैंकिंग गिरा दी जाएगी। Also Read - Jio ने बढ़ाई Instagram Reels और YouTube Shorts की टेंशन! ला रहा शॉर्ट वीडियो ऐप

इंस्टाग्राम हेड एडम मोसेरी ने इस बात की जानकारी दी है। आइए हम आपको इस खबर के बारे में पूरी जानकारी देते हैं। इंस्टाग्राम हेड एडम मोसेरी ने बताया कि, Instagram में तीन नए फीचर्स को एड किया जा रहा है। इन फीचर्स को जोड़ने का मकसद ओरिजनल कंटेंट को बढ़ावा देना और उसके क्रिएटर्स को कंप्लीट क्रेडिट देना है। Also Read - Instagram में ऐसे करें Polls फीचर का यूज, बहुत आसान है तरीका

Product tags

इंस्टाग्राम में प्रॉडक्ट टैग्स का फीचर अब सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। आप अपने पोस्ट में प्रॉडक्ट को टैग कर सकते हैं। इस तरीके से आप किसी क्रिएटर, बिजनेस या कंपनी का ध्यान भी अपने कंटेंट की तरफ खींच सकते हैं। प्रॉडक्ट टैग्स डालने से आपका कंटेंट ज्यादा पॉपुलर हो सकता है। Also Read - Facebook और Instagram पर बच्चे रहेंगे सुरक्षित, Meta ने रोलआउट किए नए सेफ्टी टूल

Enhanced Tags

इस इनहैंस्ड टैग की मदद से यूजर्स अपने आप को अपने खास काम की पहचान भी दे सकते हैं। आप अपने आप को भी किसी कैटेगरी में एसाइन कर सकते हैं, जैसे फोटोग्राफर, रैपर आदि। यूजर्स प्रोफाइल के अंदर एडिट प्रोफाइल में जाकर इस इनहैंस्ड टैग का इस्तेमाल कर पाएंगे।

Ranking Changes

इस फीचर को पेश करने का सीधा-सीधा एक मकसद है और वो है इंस्टाग्राम Reels के लिए ओरिजनल कंटेंट को बढ़ावा देना। एडम मोसेरी ने बताया कि अगर आप स्क्रैच के जरिए कंटेंट क्रिएट कर रहे हैं तो आपको री-शेयर करने वाले कंटेंट से ज्यादा क्रेडिट मिलना चाहिए। हम ओरिजनल कंटेंट को ज्यादा से ज्यादा महत्व देने पर काम कर रहे हैं।

लिहाजा इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स से कहा है कि वो इस प्लेटफॉर्म पर TikTok जैसे किसी दूसरे प्लेटफॉर्म का कंटेंट शेयर ना करें। अगर कोई री-शेयरिंग कंटेंट इंस्टाग्राम पर मिलेगा तो उसकी रैंकिंग गिरा दी जाएगी।

  • Published Date: April 21, 2022 12:12 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.