comscore Instagram पर अब मिलेगा TikTok जैसा फुल-स्क्रीन एक्सपीरियंस, टेस्टिंग शुरू
News

Instagram पर अब मिलेगा TikTok जैसा फुल-स्क्रीन एक्सपीरियंस, टेस्टिंग शुरू

Instagram इन दिनों फुल-स्क्रीन वर्टिकल होम फीड की टेस्टिंग कर रहा है, जिसमें Reels वीडियो व फोटो को फुल स्क्रीन पर देखा जा सकेगा। यह बिल्कुल TikTok जैसा एक्सपीरियंस देने वाला है।

  • Updated: May 4, 2022 1:18 PM IST
Instagram

Instagram इन दिनों अपने प्लेटफॉर्म पर Reels को ज्यादा से ज्यादा प्रमोट करने के लिए नई-नई टेस्टिंग कर रहा है। लेटेस्ट रिपोर्ट में सामने आया है कि अब Meta की फोटो शेयरिंग ऐप अपने प्लेटफॉर्म पर फुल-स्क्रीन फीड की टेस्टिंग कर रहा है। यह बिल्कुल TikTok के फुल-स्क्रीन वर्टिकल होम फीड वाला एक्सपीरियंस देगा। Also Read - Instagram पर एक-साथ नहीं देख पाएंगे सभी स्टोरीज, मिलेगा नया ऑप्शन

TechCrunch की लेटेस्ट रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि Instagram इन दिनों फुल-स्क्रीन वर्टिकल होम फीड की टेस्टिंग कर रहा है, जिसमें Reels वीडियो को फुल स्क्रीन पर देखा जा सकेगा बिल्कुल TikTok की तरह। हालांकि, इंस्टाग्राम में केवल रील्स वीडियो ही नहीं बल्कि यूजर्स द्वारा शेयर की गई फोटो भी फुल स्क्रीन पर नजर आएंगी। यकीनन यूजर्स को इससे शानदार इंस्टाग्राम एक्सपीरियंस मिलेगा। Also Read - How to change email id on Instagram: बहुत आसान है तरीका, चुटकियों में बदलें आईडी

  Also Read - How to get Blue tick on Instagram: इन आसान स्टेप्स को फॉलो करके पाएं ब्लू टिक


शेयर की गई तस्वीर में इस फुल-स्क्रीन फीड की झलक देखने को मिली है, जिसमें फुल-स्क्रीन इंस्टाग्राम फोटो देखी जा सकती है। इसमें लाइक और कमेंट्स के सेक्शन फोटो के बॉटम कॉर्नर पर दिया गया है। वहीं, इंस्टाग्राम स्टोरीज को स्क्रीन के टॉप पर देखा जाता है, लेकिन फुल-स्क्रीन फीड फीचर के आने के बाद पूरी स्क्रीन पर केवल एक ही तस्वीर देखने को मिलेगी, जिसमें इंस्टाग्राम स्टोरी बार मौजूद नहीं है।

भले ही स्क्रीन से स्टोरी बार को हटा दिया गया हो, लेकिन सर्च, रील्स, शॉपिंग और यूजर प्रोफाइल बटन स्क्रीन के बॉटम में फुल-स्क्रीन फीड आने के बाद भी देखे जा सकेंगे।

TikTok को टक्कर देने के लिए Reels फीचर को बनाया जा रहा है बेहतर

इंस्टाग्राम द्वारा की जा रही यह सभी टेस्टिंग फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म के पॉपुलर फीचर Reels को ज्यादा से ज्यादा प्रमोट करने के लिए की जा रही हैं। ताकि Reels अपने प्रतिद्वंदी TikTok को कड़ी टक्कर दे सके। TikTok को भले ही भारत में बैन कर दिया हो, लेकिन दुनियाभर में इस शॉर्ट वीडियो ऐप का जलवा बरकरार है। हाल ही में सामने आया है कि टिक-टॉक दुनियाभर में सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला ऐप बना है।

‘Templates’ होगा जल्द लॉन्च

Instagram पर Reels क्रिएट करने के लिए जल्द ही ‘Templates’ फीचर लाया जा सकता है। इस फीचर की मदद से यूजर्स आसानी से रील्स बनाकर शेयर कर पाएंगे। इंस्टाग्राम ‘Templates’ फीचर के जरिए यूजर्स को मौजूदा रील वीडियो पर अपनी रील क्रिएट कर सकेंगे।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 4, 2022 11:02 AM IST
  • Updated Date: May 4, 2022 1:18 PM IST



new arrivals in india