comscore Instagram पर आ गया ‘1 Minute Music’ फीचर, बनेंगी पहले से लंबी Reels वीडियो
News

Instagram पर आ गया ‘1 Minute Music’ फीचर, बनेंगी पहले से लंबी Reels वीडियो

Instagram ने अपने पॉपुलर Reels वीडियो के लिए एक नया फीचर लॉन्च किया है। इस नए फीचर का नाम ‘1 Minute Music’ है। जैसे कि नाम से समझ आता है फोटो और वीडियो शेयरिंग ऐप का यह नया फीचर यूजर को प्लेटफॉर्म पर पूरे 1 मिनट लंबा वीडियो शेयर करने की सुविधा देगा।

  • Published: May 26, 2022 5:55 PM IST
Instagram 1 Minute Music feature


Instagram ने अपने पॉपुलर Reels वीडियो के लिए एक नया फीचर लॉन्च किया है। इस नए फीचर का नाम ‘1 Minute Music’ है। जैसे कि नाम से समझ आता है फोटो और वीडियो शेयरिंग ऐप का यह नया फीचर यूजर को प्लेटफॉर्म पर पूरे 1 मिनट लंबा वीडियो शेयर करने की सुविधा देगा। Also Read - Jio ने बढ़ाई Instagram Reels और YouTube Shorts की टेंशन! ला रहा शॉर्ट वीडियो ऐप

‘1 Minute Music’ फीचर में मिलेंगे 200 से ज्यादा म्यूजिक

Instagram के ‘1 Minute Music’ फीचर का इस्तेमाल यूजर्स Reels वीडियो और Instagram Stories में कर सकते हैं। जैसे कि हमने बताया इस फीचर की मदद से यूजर्स 1 मिनट लंबा रील वीडियो क्रिएट कर सकेंगे। कंपनी का कहना है कि इस नए फीचर में 200 से ज्यादा इंडियन आर्टिस्ट के म्यूजिक को एड किया जाएगा। Also Read - Instagram में ऐसे करें Polls फीचर का यूज, बहुत आसान है तरीका

आप इस ‘1 Minute Music’ फीचर का इस्तेमाल करने के लिए ध्वनि भानुशाली, नीति मोहन और शान जैसे सिंगर्स के ट्रैक का इस्तेमाल रील्स वीडियो में कर सकेंगे। हिंदी के अलावा, रील्स वीडियो में पंजाबी म्यूजिक को भी काफी पंसद किया जाता है, इस वजह से नए फीचर में हिमांशी खुराना व जस्सी गिल भी शामिल हैं। Also Read - Facebook और Instagram पर बच्चे रहेंगे सुरक्षित, Meta ने रोलआउट किए नए सेफ्टी टूल

कंपनी का मानना है कि यह फीचर इंस्टाग्राम को यूजर के लिए और भी ज्यादा इंटरटेनिंग प्लेटफॉर्म बनाएगा। साथ ही जो लोग रील्स के जरिए अपनी स्किल्स को दुनिया के सामने रखते हैं, उन्हें इस नए फीचर के जरिए थोड़ा ज्यादा स्क्रीन-टाइम देने की कोशिश की गई है। अगर आप भी इंस्टाग्राम पर रील्स वीडियो बनाना पसंद करते हैं, तो यह फीचर आपके काफी काम आने वाला है।

पहले 15 से 30 सेकेंड्स के लिए बना सकते थे Reels वीडियो

आपको बता दें, भारत में TikTok बैन होने के बाद इंस्टाग्राम ने साल 2020 में Reels फीचर लॉन्च किया था, जो देखते ही देखते काफी पॉपुलर हो गया है। पहले इंस्टाग्राम पर रील्स वीडियो केवल 15 से 30 सेकेंड्स के लिए ही बनाया जा सकता है, लेकिन नए फीचर के बाद अब इसका ड्यूरेशन 1 मिनट हो गया है। इसके अलावा, प्लेटफॉर्म पर रील्स को ज्यादा से ज्यादा प्रमोट करने के लिए कई नए फीचर्स भी पेश किए जाने वाले हैं। इनमें से एक ‘Templates’ नामक फीचर भी है। Templates फीचर यूजर्स को मौजूदा रील वीडियो पर अपनी रील क्रिएट करने की इजाजत देगा।

इंस्टाग्राम पर रील्स पर मिला फुल स्क्रीन एक्सपीरियंस

हाल ही में इंस्टाग्राम ने नया लेआउट पेश किया है। यह नया लेआउट यूजर को फुल-स्क्रीन एक्सपीरियंस देता है, जिसमें फोटो और वीडियो फुल स्क्रीन पर देखी जा सकती हैं। यह काफी हद-तक TikTok इंटरफेस की तरह है।

  • Published Date: May 26, 2022 5:55 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.