comscore Instagram ने यूजर्स को दिया स्पेशल गिफ्ट, पेश किए कुछ बेहद खास फीचर्स
News

Instagram ने नए साल से पहले दिया अपने यूजर्स को स्पेशल गिफ्ट, पेश किए कुछ बेहद खास फीचर्स

Instagram ने 2021 के खत्म होने से पहले अपने यूजर्स को कुछ नए और बेहद खास फीचर्स का तोहफा दिया है। इन नए फीचर्स की जानकारी खुद इंस्टाग्राम हेड ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल के जरिए दी है। आइए हम आपको इन फीचर्स के बारे में बताते हैं।

instagram-playback-reels and profile embed

Instagram ने नए साल के शुरू होने से पहले ही अपने यूजर्स को कुछ खास तोहफे दे दिए हैं। मेटा यानी फेसबुक स्वामित्व कंपनी इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स के लिए कुछ नए फीचर्स को पेश किया है। इंस्टाग्राम यूज करने वाले यूजर्स अब अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल का इम्बेड कोड किसी भी वेबसाइट पर शेयर कर पाएंगे। Also Read - Instagram Tips and Tricks: एक ऐप में यूज कर सकते हैं कई अकाउंट, इस तरह करें ऐड

अभी तक Instagram यूजर्स किसी भी वेबसाइट पर अपने प्रोफाइल को प्रमोट करने के लिए आईडी को अपडेट किया करते थे लेकिन अब वो सीधा अपनी इंस्टा आइडी का इम्बेड कोड भी अटैच कर पाएंगे। Also Read - Instagram चला Netflix और Amazon Prime की राह, वीडियो कंटेंट देखने के लिए यूजर्स को लेना होगा सब्सक्रिप्शन!

Profile Embed

इंस्टाग्राम का यह नया प्रोफाइल इम्बेड फीचर इस वक्त सिर्फ अमेरिका में ही शुरू हुआ है लेकिन जल्द ही इस खास फीचर्स को दुनिया के बाकी देशों में भी लॉन्च कर दिया जाएगा। इंस्टाग्राम के इस खास फीचर की जानकारी इंस्टाग्राम हेड Adam Mosseri ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए ट्वीट करके दी है। हमने यहां उनका ट्वीट अटैच भी किया है। Also Read - Instagram पर बिना डिलीट किए भी अपने फॉलोअर्स से छिपा सकते हैं पोस्ट, जानें कैसे

IGI Playback

इस ट्वीट के मुताबिक इंस्टाग्राम ने कुछ और फीचर्स को भी पेश करने का फैसला किया है। इंस्टाग्राम ने हाल ही में प्लेबैक फीचर पेश किया था। इस फीचर को खास तौर पर इंस्टाग्राम स्टोरीज और रील्स के लिए पेश किया गया है, जिसमें 2021 के टॉप-10 स्टोरीज या पोस्ट का एक वीडियो यूजर्स को मिलेगा। इस वीडियो को यूजर्स चाहे तो एडिट भी कर सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स अगर चाहे तो 2021 की स्टोरीज की डिलीट करके अपने हिसाब से अपनी पसंदीदा फोटो वीडियो चुनकर एक नई स्टोरी बना सकते हैं।

Reel Visual Reply

इस लिस्ट में तीसरे फीचर का नाम Reel Visual Reply है। अभी तक रील्स का रिप्लाई करने के लिए यूजर्स को सिर्फ टेक्सट या इमोजी का ही ऑप्शन मिलता था लेकिन अब यूजर्स 60 सेकंड की वीडियो के जरिए भी किसी के रील्स पर रिप्लाई कर सकेंगे। यह फीचर यूजर्स को काफी पसंद आ सकता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: December 17, 2021 7:30 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers