comscore Instagram लेकर आया नया Searchable Map फीचर, जानें कैसे कर पाएंगे इसका यूज
News

Instagram लेकर आया नया Searchable Map फीचर, जानें कैसे कर पाएंगे इसका यूज

Instagram एक नया फीचर लेकर आया है। इसकी मदद से लोग फिल्टर्स का यूज करके जगह ढूंढ सकते हैं। जैसे ही आप एक जगह के लिए सर्च करेंगे, वैसे ही उससे से संबंधित पोस्ट, रील्स और फोटो आपके सामने आ जाएंगे।

Instagram

Instagram में एक नया Searchable Map फीचर आया है। Meta के CEO Mark Zuckerberg ने इस नए फीचर की घोषणा की है। इसकी मदद से यूजर्स अपने आस पास के लोकप्रिय रेस्टोरेंट और ब्यूटी सैलून आदि जगहों के लिए सर्च कर पाएंगे। बता दें कि इस फीचर को लगभग एक साल पहले जापान में लॉन्च किया गयाथा। अब इसे ग्लोबली रोल आउट करना शुरू कर दिया गया है। आइये, जानें कैसे करें इसका यूज। Also Read - Facebook और Instagram को अपनी भाषा में करें यूस, हिंदी के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

Instagram New Searchable Map Feature

Instagram का यह नया फीचर यूजर्स को टैग किए गए पोस्ट, स्टोरीज और अन्य यूजर्स के द्वारा शेयर किए गए गाइड के जरिए उनके आस-पास के लोकप्रिय जगहों को ढूंढने में मदद करेगा। अब यूजर्स इस लोकप्रिय शॉर्ट वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म पर अपने जरूरत के अनुसार आसानी से एक सही जगह का पता लगा पाएंगे। Also Read - Instagram-Facebook के इन-ऐप ब्राउजर कर सकते हैं यूजर्स की जासूसी, रहती है पल-पल की खबर

कुछ हैशटैग के साथ सर्च करके लोग मैप पर संबंधित जगह ढूंढ पाएंगे। साथ ही उनके पास कुछ फिल्टर्स का भी ऑप्शन होगा, जो उन्हें बेहतर तरीके से सर्च करने में मदद करेगा।Instagram Maps छोटे बिजनेस को आसानी से लोगों तक पहुंचाने में मदद करेगा। Also Read - Instagram Tips: आपके इंस्टाग्राम अकाउंट को कोई और कर रहा यूज? ऐसे लगाएं पता और करें लॉग आउट

एक मेटा-कमीशन ऑनलाइन सर्वे में पाया गया कि 96 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे ब्रांड और प्रोडक्ट को ऑनलाइन ढूंढते हैं। यहां बताया गया है कि आप जगह ढूंढने के लिए इंस्टाग्राम मैप्स का यूज कैसे कर सकते हैं।

कैसे करें इस नए फीचर का यूज?

यूजर्स फीड या स्टोरीज कंटेंट में टैग की गई जगह पर क्लिक करके नई जगह के लिए सर्च कर सकते हैं। आप एक्सप्लोर टैब में किसी शहर या आस पास की जगह का नाम डालकर सर्च कर सकते हैं। लोकल हैशटैग के लिए हैशटैग सर्च भी मौजूद है। उदाहरण के लिए आप “#newdelhi” डालकर सर्च कर सकते हैं।

फोटोशेयरिंग प्लेटफॉर्म के अनुसार, लेटेस्ट स्टोरीज, टॉप पोस्ट और टैग किए गए जगहों को ब्राउज किया जा सकता है। आप अपनी जरूरत के अनुसार फिल्टर्स का यूज भी कर सकते हैं। इतना ही नहीं, यूजर्स इन जगह को सेव करके भी रख सकते हैं। ताकि वे जब चाहें उस लोकेशन पर फिर से जा सकें। इन जगहों को शेयर भी किया जा सकेगा। आप प्लेटफॉर्म पर इन जगहों को अपने दोस्तों और परिवार वालों के साथ शेयर कर सकते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 20, 2022 8:28 PM IST



new arrivals in india