comscore
News

इंस्टाग्राम ला रहा है ऐसा फीचर जो फेसबुक के साथ शेयर करेगा यूजर की लोकेशन

इंस्टाग्राम फोटो शेयरिंग का सबसे लोकप्रिय एप है। लेकिन, क्या आपको पता है कि यह एप फेसबुक के साथ आपकी लोकेशन शेयर करने के तैयारी में है।

Instagram-805px

इंस्टाग्राम फोटो शेयरिंग का सबसे लोकप्रिय एप है। लेकिन, क्या आपको पता है कि यह एप फेसबुक के साथ आपकी लोकेशन शेयर करने के तैयारी में है। हाल में खबर आई थी कि इंस्टाग्राम के फाउंडर ने इंस्टाग्राम छोड़ने का निर्णय लिया है। ऐसे में फेसबुक इस इंस्टाग्राम के फाउंडर के कंपनी छोड़ने का लाभ जरूर उठायेगा।

बता दें कि फेसबुक ने कुछ साल पहले इंस्टाग्राम को खरीद लिया था और यह अब फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी है। टेकक्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक, इंस्टाग्राम प्राइवेसी सेटिंग के लिए नया फीचर टेस्ट कर रहा है। यह फीचर यूजर को फेसबुक के साथ अपनी लोकेशन शेयर करने की अनुमति देगा। यानी इस फीचर को यूज करने के बाद यूजर की लोकेशन हिस्ट्री फेसबुक के साथ साझा हो जाएगी।

अगर आप इंस्टाग्राम यूज नहीं कर रहे होंगे तब भी यह फीचर आपकी लोकेशन को फेसबुक के साथ साझा कर देगा। इस फीचर का इस्तेमाल कर फेसबुक आपको नय एड और कंटेंट दिखाएगा। ऐसे में कुछ यूजर इससे सहमत हो सकते हैं जबकि जो अपनी लोकेशन फेसबुक के साथ साझा नहीं करना चाहते और नए एड और कंटेंट पसंद नहीं करते उनको इसपर एतराज हो सकता है। यह फीचर ऐसे लोगों की प्राइवसी में देखल डाल सकता है।

  • Published Date: October 6, 2018 8:42 AM IST
  • Updated Date: October 6, 2018 8:42 AM IST