comscore Instagram ला रहा ‘Nudity Protection’ फिल्टर, ऐसे करेगा काम
News

Instagram ला रहा ‘Nudity Protection’ फिल्टर, अब कोई DM में नहीं भेज सकेगा 'आपत्तिजनक तस्वीरें'

इन नए फिल्टर के जरिए यूजर इंस्टाग्राम पर आने वाले अनवॉन्टेड न्यूड कॉन्टेंट से खुद को व अपने बच्चों को दूर रख सकेंगे। फिलहाल, यह फिल्टर डेवलपमेंट स्टेज में है, जिसे रोलआउट करने में थोड़ा समय लग सकता है।

  • Published: September 22, 2022 8:08 PM IST
Instagram


Instagram अपने प्लेटफॉर्म को यूजर्स के लिए सुविधाजनक बनाने के लिए यूं तो आए दिए नए-नए फीचर्स की टेस्टिंग करता रहता था। हालांकि, इसके साथ-साथ यूजर की प्राइवेसी का भी पूरा ख्याल रखा जाता है। जल्द ही फोटो शेयरिंग ऐप अपने प्लेटफॉर्म पर एक नए फिल्टर को पेश करने वाला है, जिसका नाम ‘Nudity Protection’ होगा। इस फिल्टर के जरिए यूजर्स को कोई भी उनके DM यानी चैट में न्यूड कॉन्टेंट नहीं भेज पाएगा। आइए जानते हैं इन अपकमिंग फिल्टर से जुड़ी सभी डिटेल। Also Read - WhatsApp स्टेटस में कुछ ऐसे पोस्ट कर सकेंगे वॉइस नोट, दिखी पहली झलक

हाल ही में एक जानें-मानें मोबाइल डेवलपर lessandro Paluzzi ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए Instagram के अपकमिंग ‘Nudity Protection’ फीचर की जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट में बताया कि इंस्टाग्राम जल्द ही चैट में एक नया न्यूडिटी प्रोटेक्शन फिल्टर लेकर आने वाला है। Also Read - Instagram अकाउंट हो गया है हैक? इस तरह करें रिपोर्ट, जानें रिकवर करने का तरीका

  Also Read - Instagram सब्सक्रिप्शन फीचर हुआ लाइव, क्रिएटर्स की कमाई होगी अब आसान


इस फिल्टर के जरिए आपके डिवाइस की टेक्नोलॉजी न्यूडिटी कन्टेन करने वाले कॉन्टेंट को आपकी चैट में कवर कर देगा, जिसके बाद इंस्टाग्राम उन तस्वीरों को एक्सेस ही नहीं कर पाएगा। हालांकि, इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको यह फीचर अपने डिवाइस में ऑन करके रखना होगा।

इन नए फिल्टर के जरिए यूजर इंस्टाग्राम पर आने वाले अनवॉन्टेड न्यूड कॉन्टेंट से खुद को व अपने बच्चों को इससे दूर रख सकेंगे। फिलहाल, यह फिल्टर डेवलपमेंट स्टेज में है, जिसे रोलआउट करने में थोड़ा समय लग सकता है।

जल्द आने वाला है रि-पोस्ट करने वाला फीचर

हम फेसबुक या ट्विटर जैसे प्लेटफॉर्म पर किसी भी यूजर्स के पोस्ट को आसानी से री-पोस्ट कर सकते हैं। इंस्टाग्राम यूजर्स को ऐसी सुविधाएं नहीं मिलती है।

हाल ही में सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक इंस्टाग्राम जल्द ही अपने कुछ यूजर्स के लिए एक नया फीचर लेकर आने वाला है, जिसके जरिए वो किसी भी यूजर्स के पोस्ट को री-पोस्ट कर पाएंगे। हालांकि, यह फीचर भी कब-तक दस्तक देगा, यह साफ नहीं है।

  • Published Date: September 22, 2022 8:08 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.