comscore
News

अरे वाह! अब Instagram से डायरेक्ट मैसेज में भेजें GIFs

इस फंक्शन को आज iOS और एंड्रॉइड यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया है।

instagram-direct-gifs

Image Credit: Instagram


इंस्टाग्राम दुनिया का सबसे पॉप्यूलर फोटो और वीडियो शेयरिंग ऐप है। लेकिन इसके अलावा भी इंस्टाग्राम में बहुत कुछ हैं जैसे फिल्टर्स और हैशटैग्स। वहीं कुछ समय पहले इस ऐप में यूजर्स के लिए इंस्टाग्राम डायरेक्ट का फीचर दिया गया था। इस फीचर की मदद से यूजर्स किसी भी दूसरे यूजर्स से प्राइवेट चैट कर सकते हैं। अब इसी में एक नया ऑप्शन एड किया गया है।

इंस्टाग्राम ने ऐप में मौजूद डायरेक्ट मैसेज में GIFs भेजने की सुविधा को जोड़ा है। डायरेक्ट मैसेज में GIFs भेजना काफी आसान होगा। यूजर्स को डायरेक्ट मैसेज में GIF बटन दिखाई देगा। इस बटन पर टैप कर यूजर्स ट्रेंडिंग GIFs को सर्च कर सकते हैं और उनमें से किसी एक को सिलेक्ट कर सकते हैं।

इस नए फीचर को इंस्टाग्राम ने आईओएस और एंड्रॉइड के लिए रोलआउट कर दिया है। हाल ही में इंस्टाग्राम को लेकर जानकारी सामने आई थी कि वह कुछ नए फीचर्स पर काम कर रहा है।

सामने आई जानकारी के अनुसार इंस्टाग्राम नेटिव रि-पोस्टिंग को लाने की प्लानिंग कर रहा है। इसके जरिए यूजर्स किसी दूसरे के अकाउंट फीड से अपने अकाउंट फीड पर पोस्ट शेयर कर सकेंगे। फिलहाल यूजर्स को पोस्ट शेयर करने के लिए थर्ड पार्टी ऐप्स की जरूरत होती है।

  • Published Date: September 21, 2018 12:13 PM IST