comscore Instagram New Feature : यूजर्स का डेटा बचाएगा नया Opt-In फीचर | BGR India
News

Instagram New Feature : यूजर्स का डेटा बचाएगा इंस्टाग्राम का नया Opt-In फीचर

Instagram New Feature : Instagram के इस नए फीचर से यूजर्स के इंटरनेट डेटा की बचत होगी। कंपनी ने इसे विशेषकर उन बाजारों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है जहां मोबाइल इंटरनेट डेटा प्लान सीमित हैं या उनकी गति बहुत धीमी है।

  • Published: June 9, 2019 1:33 PM IST
Instagram

Instagram New Feature: Instagram ने इस हफ्ते एक नया फीचर ‘ऑप्ट-इन’ (Opt-In) पेश किया। इससे उपयोक्ताओं के एप उपयोग करने में इंटरनेट डेटा की खपत कम होगी। Facebook के स्वामित्व वाली Instagram ने एक बयान में कहा कि इस फीचर (Instagram New Feature) को विशेषकर उन बाजारों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है जहां मोबाइल इंटरनेट डेटा प्लान सीमित हैं या उनकी गति बहुत धीमी है।

Instagram बयान के मुताबिक, ये नया फीचर यूजर्स को इंस्टाग्राम पर मौजूद उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री को वाई-फाई या मोबाइल डेटा में से किसी एक पर देखने का विकल्प प्रदान करेगा। यदि कोई उपयोक्ता ‘वाई-फाई’ विकल्प का चुनाव कर लेता है तो Instagram पर मौजूद वीडियो और हाई-रेजोल्यूशन तस्वीरें खुद से लोड नहीं होंगी। उपयोक्ता के चयन पर ही वह फोन पर लोड होकर दिखेंगी।

हालांकि दुनियाभर में लोग सामान्य गुणवत्ता में इस सामग्री को Instagram पर देख सकेंगे, क्योंकि फोटो के लोड होने का समय घट जाएगा और इससे मोबाइल फोन डेटा की खपत भी कम हो जाएगी।

Facebook इंडिया के निदेशक एवं साझेदारी प्रमुख मनीष चोपड़ा ने कहा, ‘‘डेटा बचत के इस फीचर से हमें उम्मीद है कि लोग धीमी इंटरनेट गति वाले क्षेत्रों में इंस्टाग्राम का निर्बाध उपयोग कर सकेंगे।’’  यह फीचर सप्ताह भर में एंड्राइड के उपयोक्ताओं को दुनियाभर में उपलब्ध हो जाएगी।

  • Published Date: June 9, 2019 1:33 PM IST