comscore
News

अब इंस्टाग्राम पर भेज सकेंगे 15 सेकेंड से लंबे वीडियो!, जानें कैसे?

इंस्टाग्राम पर यूजर्स 15 सेकेंड से लंबी वीडियोज को डिफरेंट सेगमेंट में भेज सकते हैं।

Instagram 805px

स्नैपचैट के बाद हर सोशल मीडिया एवं मैसेजिंग एप ने डेली स्निपैट शेयर करने का फीचर इंट्रोड्यूस किया। इसमें वीडियोज शामिल हैं, जो कि प्रीडिटरमाइंड (पूर्व निर्धारित) टाइम लिमिट तक सीमित रहता है और 24 घंटे बाद एक्सपायर हो जाता है। इंस्टाग्राम स्टोरीज पहले 15 सेकेंड के क्लिप तक सीमित थी। इससे ज्यादा लंबी वीडियोज नहीं जाती थी। लेकिन, फोटो शेयरिंग के लिए सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने अब इसमें सुधार किया है।

एक वीडियो में यह दिखाया गया है। इसमें दिखाया गया है कि अब 15 सेकेंड से लंबी वीडियोज को यूजर्स डिफरेंट सेगमेंट में भेज सकते हैं यानी शेयर कर सकते हैं। रेडिट यूजर्स टूयंग के मुताबिक, वीडियो के बाद का हिस्सा पहले हिस्से को नहीं रखता है। यानी 15 सेकेंड का वीडियो शेयर होने के बाद उसका बचा भाग डिफरेंट सेगमेंट में शेयर किया जा सकता है।

कहा जा रहा है कि यह बदलाव अभी आया नहीं है बल्कि धीरे-धीरे आएगा। एक वीडियो में यह दिखाया भी गया है। वीडियो में 15 सेकेंड से ज्यादा की वीडियो को डिफरेंट सेगमेंट में पोस्ट करते हुए दिखाया गया है। हालांकि अभी इस फीचर्स के लिए यूजर्स को इंतजार करना पड़ सकता है। यह रोल आउट नहीं हुआ है। बता दें कि इंस्टाग्राम के 1 अरब मंथली एक्टिव यूजर्स हैं।

  • Published Date: October 8, 2018 11:26 AM IST