comscore Instagram पर एक-साथ नहीं देख पाएंगे सभी स्टोरीज, मिलेगा नया ऑप्शन
News

Instagram पर एक-साथ नहीं देख पाएंगे सभी स्टोरीज, मिलेगा नया ऑप्शन

Instagram स्टोरीज के नए लेआउट में फोटो व वीडियो शेयरिंग ऐप केवल 3 स्टोरीज को ही डिस्प्ले करेगी, बाकि की स्टोरीज हाइड कर दी जाएंगी। फिलहाल, यह फीचर टेस्टिंग फेज में है।

  • Published: May 19, 2022 2:01 PM IST
Instagram-1

(Image: Instagram)



Instagram Stories यूजर्स के बीच काफी पॉपुलर फीचर है, जिसका इस्तेमाल यूजर्स द्वारा डेली किया जाता है। हालांकि, लेटेस्ट रिपोर्ट में सामने आया है कि जल्द ही इंस्टाग्राम स्टोरीज का लेआउट बदलने वाला है। नए लेआउट में केवल पहली 3 स्टोरीज को दिखाया जाएगा, बाकि कि स्टोरीज हाइड हो जाएंगी। Also Read - How to Change and reset your Instagram password: इंस्टाग्राम पासवर्ड रीसेट और बदलना है बहुत आसान, जानें तरीका

ऐसे काम करेगा नया Instagram Stories लेआउट

9to5mac की लेटेस्ट रिपोर्ट में Instagram Stories के नए लेआउट की जानकारी दी गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, नया लेटआउट फिलहाल टेस्टिंग फेज में है, लेकिन जल्द ही इसे सभी यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा। नए लेआउट में फोटो व वीडियो शेयरिंग ऐप केवल 3 स्टोरीज को ही डिस्प्ले करेगी, बाकि की स्टोरीज देखने के लिए यूजर्स को ‘Show all’ पर क्लिक करना होगा। अगर पहली 3 स्टोरी देखने के बाद यूजर्स अगली स्टोरीज नहीं देखना चाहते, तो वह ‘Show all’ पर क्लिक करें बिना अगले इंस्टाग्राम यूजर की स्टोरीज देख सकते हैं। Also Read - Instagram Notes फीचर हुआ लॉन्च, जानें यह क्या है और कैसे करना है इस्तेमाल

  Also Read - Facebook और Instagram ऐप्स के बीच आसानी से कर सकेंगे स्विच, चुटकियों में क्रिएट होगा अकाउंट

ऑटोमैटिक ऐप नेविगेशन सभी स्टोरीज देखने पर करता है मजबूर

अब-तक किसी भी यूजर की इंस्टाग्राम स्टोरीज देखने के लिए जब भी एक स्टोरी पर क्लिक करते हैं, तो ऑटोमैटिकली ऐप नेविगेशन यूजर की सभी स्टोरीज को देखने पर मजबूर कर देता है। ऐसे में अगले यूजर की स्टोरी देखने के लिए बैक करना पड़ता है या फिर मौजूदा सभी स्टोरीज देखकर आगे जाया जा सकता है। नई टेस्टिंग के जरिए इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स को स्टोरीज देखने या न देखने का ऑप्शन दिया है। उम्मीद की जा सकती है कि यह फीचर यूजर्स के बड़े काम का साबित होगा।

इंस्टाग्राम पर 100 फोटो व वीडियो स्टोरीज में पोस्ट कर सकते हैं। एक्टिव यूजर्स रोजाना अपनी डेली लाइफ से जुड़ी स्टोरीज इंस्टाग्राम पर शेयर करते हैं। जो यूजर्स काफी ज्यादा स्टोरीज शेयर करते हैं, यह अपकमिंग फीचर उनके स्टोरी लुक को बदलेगा।

Instagram पर Reels बनाने के लिए जोड़ा जाएगा Templates फीचर

पिछले दिनों जानकारी मिली थी कि Instagram ‘Templates’ नामक फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। ‘Templates’ फीचर यूजर्स को मौजूदा रील वीडियो पर अपनी रील क्रिएट करने की इजाजत देगा। इसका मतलब यह है कि आप पहले से किसी यूजर की बनी रील वीडियो को एक टेम्पलेट के रूप में इस्तेमाल करके अपनी वीडियो बना सकते हैं।

  • Published Date: May 19, 2022 2:01 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.