comscore Reels Visual Replies समेत Instagram में मिलते हैं TikTok जैसे कई शानदार फीचर्स
News

Reels Visual Replies से लेकर Remix तक, Instagram में मिलते हैं TikTok जैसे कई शानदार फीचर्स

Instagram में कई ऐसा फीचर्स दिए गए हैं, जो TikTok के फीचर्स जैसे हैं। चाहे Reels Visual Replies हो या फिर Remix, ऐसे फीचर्स पहले से ही TikTok ऐप पर उपलब्ध थे।

  • Published: December 29, 2021 10:14 AM IST
Instagram

Image: Pixabay


Instagram समय-समय पर अपने यूजर्स के लिए कई फीचर्स रोल आउट करता रहता है। ऐप के कुछ फीचर्स तो ऐसे हैं, जो अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मौजूद फीचर्स के समान हैं। AR बेस्ड फेस फिल्टर और स्टोरीज जैसे फीचर्स Snapchat से प्रभावित हैं। वहीं, शॉर्ट वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म पर TikTok जैसे भी कई फीचर्स दिए गए हैं। यहां पर Instagram के वे टॉप फीचर्स बताए गए हैं, जो पहले से ही TikTok के लिए उपलब्ध थे। Also Read - Instagram Tips and Tricks: एक ऐप में यूज कर सकते हैं कई अकाउंट, इस तरह करें ऐड

Instagram के फीचर्स हैं TikTok जैसे

Reels Also Read - Instagram चला Netflix और Amazon Prime की राह, वीडियो कंटेंट देखने के लिए यूजर्स को लेना होगा सब्सक्रिप्शन!

Instagram का Reels फीचर TikTok से प्रभावित है। इस फीचर की मदद से इंस्टाग्राम यूजर्स म्यूजिक के साथ 15 सेकेंड की वीडियो शेयर कर सकते है। ऐसा ही फीचर TikTok पर पहले से ही मौजूद था। हालांकि, इंस्टाग्राम ने Snapchat की तरह AR Filters पेश करके Reels को एक नया ट्विस्ट दिया है। Also Read - Instagram पर बिना डिलीट किए भी अपने फॉलोअर्स से छिपा सकते हैं पोस्ट, जानें कैसे

Remix

TikTok जैसा एक और फीचर Remix है, जिसे इंस्टाग्राम ने अपने प्लेटफॉर्म पर पेश किया है। इस फीचर की मदद से इंस्टाग्राम यूजर्स को किसी अन्य यूजर्स के साथ रील्स रिकॉर्ड करने की सुविधा मिलती है। यह फीचर TikTok के Duet फीचर के समान है।

Text-to-Speech

इस साल की शुरुआत में Instagram ने अपने प्लेटफॉर्म के लिए एक Text-to-Speech टूल पेश किया था। यह यूजर्स को किसी भी टेक्स्ट को पढ़ने के लिए आर्टिफिशियल आवाज का यूज करने की सुविधा देता है, जिसे बाद में अपनी आवाज के बजाय वीडियो में जोड़ा जा सकता है। टिकटॉक में यह फीचर काफी समय से उपलब्ध है। हालांकि, उसने स्पेशल कैरेक्टर जैसे स्टिच, चेवबाका और रॉकेट रेकून की आवाजें जोड़कर अपने इस फीचर को और भी बेहतर बना दिया।

New Search Experience

इंस्टाग्राम ने अपने ऐप में एक नया सर्च एक्सपीरियंस भी ऐड किया है, जो यूजर्स को हैशटैग की बजाय वीडियो और फोटो के लिए सुझाव दिखाता है। यह TikTok के उसी फीचर के समान है, जो सर्च रिजल्ट दिखाता है।

Reels Visual Replies

हाल में Instagram ने Reels Visual Replies फीचर लॉन्च किया है। यह फीचर यूजर्स को किसी कमेंट के रिप्लाई में रील्स शेयर करने की सुविधा देता है। यह पोस्ट के तहत एक स्टिकर के रूप में पॉप अप होकर आ जाता है। TikTok पर कुछ समय पहले से ही यह फीचर मौजूद है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: December 29, 2021 10:14 AM IST



new arrivals in india

Best Sellers