comscore Twitter में एक 'युग' का अंत, Jack Dorsey ने दिया कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर से इस्तीफा
News

Jack Dorsey के अंतिम इस्तीफे के साथ Twitter में एक 'युग' का अंत

Twitter के फाउंडर Jack Dorsey की अब ट्विटर में कोई जिम्मेदारी नहीं है। उन्होंने अपना अंतिम इस्तीफा कंपनी को सौंप दिया है और उनके इसी फैसले के साथ एक युग का अंत हो गया है। आइए हम आपको इस खबर के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Jack Dorsey gave his blessings

Former Twitter CEO Jack Dorsey seemed quite delighted after the Elon Musk deal came through. As per his tweet," I don’t believe anyone should own or run Twitter. It wants to be a public good at a protocol level, not a company. Solving for the problem of it being a company however, Elon is the singular solution I trust. I trust his mission to extend the light of consciousness." In the string of tweets, he further added , "Elon’s goal of creating a platform that is “maximally trusted and broadly inclusive” is the right one. This is also @paraga’s goal, and why I chose him. Thank you both for getting the company out of an impossible situation. This is the right path...I believe it with all my heart."


Twitter के फाउंडर और पूर्व सीईओ Jack Dorsey का कार्यकाल अब पूरी तरह से समाप्त हो गया है। जैक डॉर्सी ने बुधवार को ट्विटर के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर से भी इस्तीफा दे दिया है। जैक डॉर्सी ने ही ट्विटर की स्थापना की थी लेकिन पिछले कुछ वक्त से उन्होंने अपने-आप को इस कंपनी से दूर करना शुरू कर दिया था। Also Read - Twitter पर Elon Musk ने बनाया एक 'अनोखा' रिकॉर्ड, बराक ओबामा और क्रिस्टियानो रोनाल्डो की लिस्ट में हुए शामिल

जैक डॉर्सी पिछले साल नवंबर तक Twitter के सीईओ भी थे लेकिन उसके बाद उन्होंने सीईओ का पद भी छोड़ दिया था। जैक डॉर्सी ने ट्विटर का सीईओ पद अपनी एक दूसरी कंपनी Block पर फोकस करने के लिए छोड़ा था, जिसका नाम पहले Square था। Also Read - TweetDeck की जगह लेने आ गया Twitter का नया ऐप Tweeten, फीचर्स की है भरमार

एक युग का हुआ अंत

जैक डॉर्सी के बाद ही सीईओ का पद पराग अग्रवाल को मिला था। पराग अग्रवाल अभी भी ट्विटर के सीईओ हैं। Jack Dorsey ने जब से सीईओ का पद छोड़ा तभी से ऐसा लगने लगा था कि अब वो ज्यादा दिनों तक ट्विटर बोर्ड के डायरेक्टर मेंबर्स में भी नहीं रहेंगे। कंपनी ने नोट किया था कि जैक ‘2022 स्टॉकहोल्डर्स की बैठक में अपना कार्यकाल समाप्त होने तक” बोर्ड में बने रहेंगे।’ Also Read - Twitter की भारत में बढ़ी मुश्किल, सरकार ने दिया IT Rules मानने का आखिरी 'अल्टीमेटम'

डोर्सी के बोर्ड से बाहर निकलने से एक युग का अंत हो गया, क्योंकि डोर्सी ट्विटर की स्थापने करने के बाद से लगातार इस कंपनी के साथ काफी घुले-मिले रहें हैं और कंपनी को दुनियाभर में एक अलग पहचान दिलाने में कामयाबी पाई है।

ट्विटर का भविष्य

आज से करीब एक महीने पहले SpaceX और Tesla के अरबपति सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने की डील फाइनल की थी लेकिन कुछ दिन पहले उन्होंने डील को होल्ड करने का ऐलान किया। हालांकि एलन मस्क अभी भी ट्विटर को खरीदने के लिए राजी है। ऐसे में आने वाले कुछ दिनों में ट्विटर में काफी सारे बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

अब देखना होगा कि आने वाले दिनों में ट्विटर के साथ क्या होता है। ट्विटर की डील को Elon Musk फाइनल करते या नहीं, ट्विटर का मालिक कौन होगा, ट्विटर का सीईओ कौन होगा, पराग अग्रवाल क्या करेंगे, इन सभी सवालों के जवाबों के लिए हमें सिर्फ इंतजार करना पड़ेगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 26, 2022 1:03 PM IST



new arrivals in india