comscore
News

जापान ने FACEBOOK को फटकारा, कहा- जल्द करें डाटा प्रोटेक्शन में सुधार

लेटेस्ट साइबर अटैक में फेसबुक से जो 2.9 करोड़ डाटा चुराया गया है, उसमें जापानी यूजर्स भी शामिल हैं।

Facebook used less for news as youngsters turn to WhatsApp: Report

जापान ने फेसबुक को डाटा प्रोटेक्शन में सुधार करने का आदेश दिया है। जापान की सरकार ने सोमवार को फेसबुक को यूजर्स की निजी जानकारियों को लीक होने से बचाने के लिए डाटा प्रोटेक्शन में सुधार करने का आदेश दिया है। फेसबुक ने इस महीने की शुरुआत में बताया था कि हैकर्स ने दुनियाभर में 2.9 करोड़ हुए यूजर्स का पर्सनल डाटा एक्सेस कर लिया है। बता दें कि फेसबुक लगातार डाटा प्रोटेक्शन और यूजर्स की निजी जानकारियों को सुरक्षित न रख पाने के विवाद में घिरता आ रहा है।

साल 2018 में फेसबुक सबसे ज्यादा डाटा लीक होने को लेकर घिरा है। इसे लेकर फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग को कई देशों से फटकार सुननी पड़ी और अमेरिका में दो समितियों के सामने जकरबर्ग को डाटा लीक पर सफाई देने के लिए पेश होना पड़ा।

फेसबुक का कहना था कि साइबर अटैक की वजह से 5 करोड़ से ज्यादा यूजर्स का डाटा चुराया गया है। जापान  के पर्सनल इंफॉर्मेशन प्रोटेक्शन कमिशन ने  सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक से मांग की है कि वो इस बात की जांच करें कि क्यों यूजर्स की निजी जानकारी फेसबुक से हैक हो रही है। लेटेस्ट साइबर अटैक में फेसबुक से जो 2.9 करोड़ डाटा चुराया गया है, उसमें जापानी यूजर्स भी शामिल हैं। ऐसे में जापान की सरकार ने फेसबुट को फटकार लगाते हुए डाटा प्रोटेक्शन में सुधार करने के लिए कहा है।

  • Published Date: October 23, 2018 9:30 AM IST