comscore JioTV vs Airtel Xstream : जानें किस लाइव टीवी एप में यूजर्स को मिलते हैं ज्यादा बेनिफिट्स | BGR India Hindi
News

JioTV vs Airtel Xstream : जानें किस लाइव टीवी एप में यूजर्स को मिलते हैं ज्यादा बेनिफिट्स

जियो टीवी एप पर कुल 13 अलग अलग जॉनरे के 688 चैनल लाइव देखे जा सकते हैं। वहीं Airtel की एप Airtel Xstream में फिलहाल 380 चैनल ही उपलब्ध हैं। JioTV एप और Airtel Xstream  एप में न सिर्फ चैनल का डिफ्रेंस है बल्कि हाई डेफिनेशन (HD) सेगमेंट में भी काफी अंतर है।

JioTV vs Airtel Xstream

रिलायंस जियो की एंटरटेनमेंट एप JioTV में जियो यजर्स लाइव टीवी चैनल और पिछले सात दिनों के टीवी प्रोग्राम देख सकते हैं। जियो की इस एप में अब कंपनी ने नए चैनल 9x Jhakaas और Sangeet Marathi  भी जोड़ दिया है। इन दो चैनल के जुड़ने के बाद जियो टीवी एप पर कुल 13 अलग अलग जॉनरे के 688 चैनल लाइव देखे जा सकते हैं। वहीं Airtel की एप Airtel Xstream में फिलहाल 380 चैनल ही उपलब्ध हैं। Also Read - Samsung Galaxy A50: क्या 15 हजार में इस स्मार्टफोन को खरीदना है फायदे का सौदा?

JioTV एप और Airtel Xstream  एप में न सिर्फ चैनल का डिफ्रेंस है बल्कि हाई डेफिनेशन (HD) सेगमेंट में भी काफी अंतर है। JioTV एप में करी 158 HD चैनल मौजूद हैं वहीं Airtel Xstream में 64 चैनल HD हैं। JioTV और Airtel Xstream की तुलना करें तो JioTV में हर भाषा हिंदी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम के ज्यादा चैनल मौजूद हैं। Also Read - Redmi Note 7 Pro की पांच दमदार बातें, जो आज भी बनाते हैं इसे बेस्ट स्मार्टफोन

Airtel Xstream में 107 हिंदी चैनल मौजूद हैं जबकि JioTV में 211 हिंदी चैनल मौजूद हैं। इसके साथ ही Airtel Xstream में  जहां 41 तमिल चैनल मौजूद हैं वहीं JioTV में  61 तमिल चैनल हैं। वहीं HD की बात करें तो Airtel Xstream में 21 हिंदी HD चैनल, JioTV में 50 Hindi HD चैनल मौजूद हैं। Also Read - इस स्मार्टफोन में है 13 हजार mAh की सबसे बड़ी बैटरी, कीमत इतनी कम की जानकर रह जाएंगे हैरान

इसके साथ ही JioTV  कार्टून नेटवर्क, पोगो, निक और बीबीसी के रिजनल चैनल भी मौजूद हैं। वहीं Airtel Xstream में ये चैनल सिंगल ऑडियो में मौजूद हैं।एयरटेल एक्सट्रीम एप में Zee Network के चैनल सबसे ज्यादा हैं। Airtel Xstream में जी नेटवर्क के 38 चैनल हैं वहीं जियो टीवी पर जी नेटवर्क के 29 चैनल हैं।

JioTV पर यूजर्स को कई सारी कैटगरी में चैनल चुनने को मिलते हैं। वहीं जियो टीवी एप के एक्सक्लूसिव Jio Darshan सेक्शन में यूजर्स को देश के मंदिरों से लाइव दर्शन और भजन कीर्तन की सुविधा मिलती है।

Airtel Xstream और JioTV के यूजर इंटरफेस भी काफी अलग अलग हैं। JioTV में TV और flicks के लिए जहां अलग टैब मिलते हैं वहीं Airtel Xstream में यूजर्स को सिंगल होमपेज दिया गया है। दोनों प्लेटफॉर्म पर कई कंटेंट पार्टनर एक जैसे हैं। हालांकि Airtel Xstream ने Curiosity Stream और Hooq के साथ पार्टनरशिप की है वहीं JioTV ने SunNXT और Disney+ Hotstar के साथ पार्टनशिप की है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: April 24, 2020 9:55 AM IST
  • Updated Date: April 24, 2020 9:57 AM IST