comscore LS Member App हुआ लॉन्च, सदन की लाइव स्ट्रीम के साथ देगा सांसद की जानकारी
News

लोकसभा में लॉन्च हुआ LS Member App, सदन की लाइव स्ट्रीम के साथ मिलेगी हर सांसद की जानकारी

LS Member App इस समय Google Play Store और Apple App Store पर दोनों जगह पर मौजूद है, जिसे एंड्राइड और आईफोन यूजर्स डाउनलोड कर सकते हैं।

LS-Member-App

(Image: Google Play Store)


लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने मंगलवार, 21 दिसंबर 2021 को एक मोबाइल एप्लिकेशन — LS Member App — लॉन्च किया है। इस ऐप की मदद से यूजर्स सदन की कार्यवाही का सीधा प्रसारण देख सकते हैं और साथ ही विभिन्न संसदीय दस्तावेजों को भी देख पाएंगे। इन डॉक्यूमेंट्स में लिखित प्रश्न-उत्तर और विभिन्न समितियों की रिपोर्ट भी शामिल होंगी।

LS Member App

LS Member App इस समय Google Play Store और Apple App Store पर दोनों जगह पर मौजूद है, जिसे एंड्राइड और आईफोन यूजर्स डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऐप में आपको बाईं तरफ दिए हुए मेन्यु में Dashboard, Live TV, Members, Business, Question/ Answers, Papers Circulated, Bulletin और Debates के टैब मिल जाएंगे, जो इस ऐप को इस्तेमाल करना आसान बनाते हैं।

LS-Member-Application

(Image: Google Play Store)

Members और Question/ Answers के टैब में आपको सर्च का ऑप्शन भी मिलेगा, जहां आप अपने काम की जानकारी या अपने निर्वाचन क्षेत्र से चुने हुए सांसद के बारे में जानकारी निकाल सकते हैं। बाकी हर टैब में आपको सारी जानकारी अलग-अलग PDF में मिलेगी, जो एक लिस्ट में यहां पर मौजूद हैं।

Question Hour के दौरान सदन को LS Member App के बारे में सूचित करते हुए, लोकसभा स्पीकर ने सदस्यों से कहा कि वे इसे अपने फोन पर डाउनलोड करें और अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों के लोगों को भी डाउनलोड कराएं ताकि वे अपने सांसदों के आचरण को देख सकें।

बिरला ने कहा कि मोबाइल एप्लिकेशन को संसद की कार्यवाही के सीधे प्रसारण, विभिन्न संसदीय पत्रों और अन्य “महत्वपूर्ण” दस्तावेजों तक आसान पहुंच के साथ उपयोगकर्ताओं की सुविधा के लिए विकसित किया गया है। इन्होंने कहा, “इस ऐप के जरिए आप संसद की कार्यवाही, सवाल-जवाब, बहस, सदस्यों के बारे में जानकारी, कामकाज की सूची, बुलेटिन का सीधा प्रसारण देख सकते हैं।”

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: December 21, 2021 4:53 PM IST
  • Updated Date: December 21, 2021 5:24 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers