comscore
News

मार्क जकरबर्ग को चेयरमैन की कुर्सी से हटाना चाहते हैं FACEBOOK के इनवेस्टर्स

फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है।


फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है। फेसबुक के ज्यादातर बड़े इनवेस्टर्स मार्क जकरबर्ग को चेयरमैन की कुर्सी से हटाना चाहते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फेसबुक के बड़े इनवेस्टर्स मार्क जकरबर्ग को कंपनी के बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटाना चाहते हैं। हालांकि अभी ऐसा कोई प्रस्ताव आया नहीं है, लेकिन कहा जा रहा है कि जब से मार्क जकरबर्ग ने बोर्ड पर पूरी तरह से कंट्रोल यानी अपना नियंत्रण किया है, तब से उन्हें बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटाने का प्रतीकात्मक प्रस्ताव आया है।

फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग के लिए यह साल काफी खराब रहा है। इससे पहले वो डाटा ब्रिच से लेकर प्राइवेसी तक के कई मामलों में पेचिदा तौर पर घिरे रहे। फेसबुक पर डाटा लीक को लेकर कई तरह के सवाल उठे और मार्क जकरबर्ग को इसके लिए बकायदा अमेरिका में कमेटियों का सामना करना पड़ा। अब कंपनी के बड़े इनवेस्टर्स उन्हें बोर्ड के चेयरमैन पद पर नहीं देखना चाहते हैं।

न्यूयॉर्क सिटी नियंत्रक स्कॉट स्ट्रिंगर ने अपने बयान में कहा है कि जकरबर्ग को फेसबुक बोर्ड के चेयरमैन पद से हटना चाहिए। उन्होंने सीएनबी को बयान देते हुए कहा है कि बोर्ड का चेयरमैन एक इंडीपेंडेंट होना चाहिए, जो कि फेसबुक के ट्रस्ट यानी भरोसे को फिर से बहाल कर सके।

  • Published Date: October 18, 2018 11:47 AM IST