comscore Meta ने Facebook और Instagram के लिए अनाउंस किए कई नए फीचर्स, अब मिलेंगी ये सुविधाएं
News

Meta ने Facebook और Instagram के लिए अनाउंस किए कई नए फीचर्स, अब मिलेंगी ये सुविधाएं

Facebook और Instagram के लिए मेटा कई नए फीचर्स लेकर आया है। इससे रील्स बनाना यूजर्स के लिए और भी मजेदार हो जाएगा। सभी फीचर्स के बारे में डिटेल में जानने के लिए नीचे पढ़ें।

FB Instagram


Meta ने लोकप्रिय शॉर्ट वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म Instagram और Facebook के लिए नए Reels फीचर्स अनाउंस किए हैं। इनमें दोनों प्लेटफॉर्म पर Stickers ऐड करना, इंस्टाग्राम के लिए Stars और Post Reels आदि शामिल हैं। इन नए फीचर्स के आने से दोनों सोशल मीडिया प्लटफॉर्म लोगों के लिए और भी उपयोगी और मजेदार हो जाएंगे। आइये, फीचर्स के बारे में डिटेल में जानने के लिए नीटे पढ़ते हैं। Also Read - Jio ने बढ़ाई Instagram Reels और YouTube Shorts की टेंशन! ला रहा शॉर्ट वीडियो ऐप

Instagram और Facebook के नए फीचर्स

Meta ने दोनों प्लेटफॉर्म पर Reels के लिए एक नया फीचर Add Yours स्टिकर्स जोड़ा है। यह फीचर स्टोरीज के लिए काफी लोकप्रिय है। यह स्टिकर यूजर्स को केवल एक टैप करने पर ट्रेंड से नई स्टोरी बनाने की सुविधा देता है और अब यही एक्सपीरियंस रील्स में भी उपलब्ध होगा। ऐसा लगता है कि मेटा लोगों द्वारा बनाई गई रील्स की संख्या बढ़ाना चाहता है। Also Read - टेक कंपनियों का 'बुरा दौर'? Elon Musk हों या Mark Zuckerberg, हर रोज गंवा रहे हजारों करोड़

जो इंस्टाग्राम यूजर्स अपने पसंदीदा क्रिएटर्स को सपोर्ट करना चाहते हैं, उनके लिए मेटा ने एक नया फीचर Stars पेश किया है। यह फीचर पहले Facebook पर शेयर की गई Reels के लिए उपलब्ध था। अब यह सभी क्रिएटर्स के लिए भी है। Also Read - Instagram में ऐसे करें Polls फीचर का यूज, बहुत आसान है तरीका

कंपनी ने यह भी कहा है कि उन्होंने उन लोगों के लिए नए मोबाइल ऑप्शन भी ऐड किए हैं, जो स्टार्स के साथ शुरुआत करना चाहते हैं और अपनी कमाई को ट्रैक करना चाहते हैं।

कंटेंट क्रिएटर्स के लिए आया यह फीचर

कंपनी द्वारा पेश किए गए फीचर्स में Instagram पर अपलोड किए गए रील्स को फेसबुक पर पोस्ट करने की सुविधा भी शामिल है। यह निश्चित रूप से कंटेंट क्रिएटर्स के लिए अपने फॉलोअर्स बढ़ाने में मदद करेगा। क्योंकि वे दोनों प्लेटफार्मों पर यूजर्स को आसानी से इंगेज कर पाएंगे। इसके अलावा कंपनी ने एक नया टूल लॉन्च किया है, जो मौजूदा स्टोरीज से फेसबुक पर ऑटोमैटिक रील्स बनाता है।

Reels Remix फीचर भी है मजेदार

इसके अलावा मेटा Reels Remix नाम का भी एक नया फीचर लेकर आया है। यह यूजर्स को ओरिजनल रील के साथ-साथ अपनी क्लिप दिखाने की सुविधा देगा। साथ ही फेसबुक रील्स को क्रिएटर स्टूडियो में जोड़ा जाएगा। कंपनी के नए एनालिटिक्स को आर्टिस्ट को उनकी पहुंच, एवरेज देखने के समय और देखे गए मिनटों को ट्रैक करने में मदद करने के लिए डिजाइन किया गया है।

  • Published Date: August 17, 2022 12:57 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.