comscore Facebook App से फिर कर पाएंगे मैसेज, दोबारा एक होंगे फेसबुक और मैसेंजर ऐप
News

Facebook App से फिर कर पाएंगे मैसेज, दोबारा एक होंगे फेसबुक और मैसेंजर ऐप

Facebook अपने यूजर्स को फिर से ऐप के माध्यम से मैसेज करने की सुविधा देने जा रहा है। आगे आने वाले समय में फेसबुक यूजर्स को कई बदलाव देखने को मिलेंगे, जिसमें से एक फेसबुक के मेन ऐप में मैसेंजर का फिर से जुड़ना होगा। आइये, डिटेल में जानें।

  • Published: June 18, 2022 11:21 AM IST
facebook-

Image: Pixabay


Facebook ऐप में अब यूजर्स को एक बार फिर से Messenger की सुविधा मिलने वाली है।Meta अपने Facebook और Messenger ऐप को दोबारा एक करने वाला है। हाल में फेसबुक का एक इंटरनल Memo लीक हुआ है। इसमें यह कन्फर्म किया गया है कि Facebook Messenger को अब फिर से फेसबुक के मेन ऐप में ऐड कर दिया जाएगा। Also Read - Facebook-Instagram से कमाई होगी आसान, Meta ने अनाउंस किए 5 नए फीचर्स

हाल में आई खबरों के अनुसार, कंपनी TikTok को पीछे करने के लिए कई बड़े बदलाव करने वाली है। मैसेंजर को मेन ऐप में वापस लाना भी इसी प्लान का हिस्सा होगा। आइये, डिटेल में जानते हैं। Also Read - TikTok को पछाड़ने के लिए Facebook करेगा कई बड़े बदलाव, जानें पूरा फ्यूचर प्लान

Facebook ऐप में फिर से जुड़ेगा Messenger

एक लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, Meta मैसेंजर को फेसबुक के मुख्य ऐप में फिर से जोड़ना चाहता है। साल 2014 में मैसेंजर को फेसबुक ऐप से अलग कर दिया गया था। इसके बाद Facebook Messenger एक अलग ऐप के रूप में आया। Also Read - केन्द्र सरकार ने सोशल मीडिया यूजर्स को दी चेतावनी, इन 8 बातों का हमेशा रखें ध्यान

तब से फेसबुक ऐप से मैसेज करने की सुविधा खत्म हो गई और अब लोगों को मैसेज के लिए अलग से फेसबुक मैसेंजर ऐप डाउनलोड करके इंस्टाल करना पड़ता है। The Verge की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक एग्जीक्यूटिव के एक मेमो से पता चला है कि इन दोनों ऐप को एब फिर से एक साथ लाया जा रहा है।

फेसबुक ऐप के प्रमुख टॉम एलिसन के मेमो ने कर्मचारियों से ऐप को टिकटॉक की तरह बनाने के लिए कहा है। टिकटॉक (TikTok) की लगातार बढ़ती सफलता बाकी बड़ी सोशल मीडिया कंपनियों के लिए परेशानी का कारण बन रही है। इस वजह से फेसबुक एल्गोरिदम में कई बदलाव होने वाले है। फेसबुक अब अपने यूजर्स को अधिक कंटेंट देगा।

अब फेसबुक यूजर्स को मिलेगा अधिक कंटेंट

बदलाव के बाद यूजर्स उनका कंटेंट भी देख पाएंगे, जिन्हें उन्होंने फॉलो नहीं किया है। अभी तक फेसबुक यूजर्स केवल अपने दोस्तों और उन लोगों का कंटेंट देख पाते हैं, जो उनकी फ्रेंड लिस्ट में जुड़े होते हैं या उन्होंने जिनको फॉलो किया होता है।

अब वे उनका कंटेंट भी देख पाएंगे, जिनसे उनका कोई कनेक्शन नहीं है। इसके अलावा भी कई बड़े बदलाव होंगे। ये बदलाव उसी तरह के होंगे, जैसे कि TikTok में यूजर्स को मिलते हैं ताकि इस चीनी ऐप को कम्पीट किया जा सके।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 18, 2022 11:21 AM IST



new arrivals in india