comscore Facebook और Instagram ऐप्स के बीच आसानी से कर सकेंगे स्विच - Meta introducing new features for Switch Between Facebook and Instagram and and Create New Accounts
News

Facebook और Instagram ऐप्स के बीच आसानी से कर सकेंगे स्विच, चुटकियों में क्रिएट होगा अकाउंट

Meta Newsroom की लेटेस्ट रिपोर्ट में जानकारी दी है कि वह अपनी मेटा ऐप्स को आपस में जोड़ने पर काम कर रहे हैं। इसके तरह कई नए फीचर्स को पेश किया गया है। पहले फीचर की बात करें, तो यह 'Profile-switching' इंटरफेस है।

  • Published: September 27, 2022 12:59 PM IST

Highlights

  • 'Profile-switching' इंटरफेस के जरिए Facebook और Instagram अकाउंट में कर सकेंगे स्विच
  • ग्लोबली iOS, Android और Web वर्जन पर हो रही है टेस्टिंग
  • नए यूजर आसानी से क्रिएट कर सकेंगे फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट
Facebook Instagram


Meta यूं तो अक्सर अपने प्लेटफॉर्म्स Instagram, Facebook और Whatsapp पर नए-नए फीचर्स की टेस्टिंग करता रहता है। ताकि यूजर को प्लेटफॉर्म पर शानदार एक्सपीरिंस मिल सके। इसी बीच अब मेटा ने कुछ नए फीचर्स को इंट्रोड्यूस किया है, जिसकी मदद से यूजर Facebook और Instagram के बीच आसानी से स्विच कर सकेंगे और नए अकाउंट क्रिएट कर सकेंगे। Also Read - Jio ने बढ़ाई Instagram Reels और YouTube Shorts की टेंशन! ला रहा शॉर्ट वीडियो ऐप

दो अकाउंट में कर सकेंगे स्विच

Meta Newsroom की लेटेस्ट रिपोर्ट में जानकारी दी है कि वह अपनी मेटा ऐप्स को आपस में जोड़ने पर काम कर रहे हैं। इसके तरह कई नए फीचर्स को पेश किया गया है। पहले फीचर की बात करें, तो यह ‘Profile-switching’ इंटरफेस है। इस इंटरफेस के बाद यूजर Facebook और Instagram ऐप के बीच आसानी से स्विच कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें अपने दोनों अकाउंट को Accounts Center पर एड करना होगा। Also Read - टेक कंपनियों का 'बुरा दौर'? Elon Musk हों या Mark Zuckerberg, हर रोज गंवा रहे हजारों करोड़

  Also Read - Meta से इस्तीफा नहीं दे रहे मार्क जकरबर्ग, कंपनी ने कहा- झूठी रिपोर्ट

सभी प्लेटफॉर्म पर मिलेगी ये सुविधा

एक ऐप में लॉग-इन करने के बाद यूजर को अपने प्रोफाइल मैन्यू पर टॉगल ऑन ऑन करके दूसरी ऐप में स्विच कर सकते हैं। इसके साथ ही यूजर एक ही जगह अपने फेसबुक और इंस्टाग्राम प्रोफाइल देख सकेंगे। इस फीचर की टेस्टिंग ग्लोबली iOS, Android और Web पर हो रही है।

आपने अब-तक इजी स्विचिंग फीचर इंस्टाग्राम अकाउंट में देखा होगा। अगर आप एक साथ दो से तीन इंस्टाग्राम अकाउंट चलाते हैं, तो आप इसी स्विचिंग वाले फीचर के जरिए आसानी से एक क्लिक पर एक अकाउंट से दूसरे अकाउंट में स्विच कर सकते हैं।

आसानी से क्रिएट होगा अकाउंट

दूसरा फीचर ‘Quickly Create New Accounts and Profiles’ है, जिसके जरिए नए यूजर आसानी से फेसबुक और इंस्टाग्राम का नया अकाउंट क्रिएट कर सकते हैं। वहीं, जिनक पास फेसबुक और इंस्टाग्राम दोनों ही अकाउंट हैं, वह लॉग-इन के जरिए अपने अकाउंट्स को आसानी से एक्सेस कर सकते हैं।

  • Published Date: September 27, 2022 12:59 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.