comscore Facebook की बड़ी तैयारी, Groups के लिए आ रहे कई नए फीचर्स
News

Facebook की बड़ी तैयारी, Groups के लिए आ रहे कई नए फीचर्स

Facebook ग्रुप्स के लिए कई नए फीचर्स आने वाले हैं। कंपनी इनकी टेस्टिंग कर रही है। यूजर्स को जल्द ये फीचर्स मिल सकते हैं। इसके लिए उन्हें फेसबुक ऐप में एक साइडबार मिलेगा। डिटेल के लिए नीचे पढ़ें।

facebook-

Image: Pixabay


Facebook Group के लिए कई नए फीचर्स आने वाला हैं। लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार, Meta फेसबुक ग्रुप के लिए जल्द ऐसे नए फीचर्स लाने की तैयारी में है, जिनकी मदद से ग्रुप्स को आसान और अच्छी तरह से मैनेज किया जा सकेगा। कंपनी ऐप के लेफ्ट साइड पर एक नए साइडबार की टेस्टिंग कर रही है। यह अन्य ग्रुप बेस्ड मैसेजिंग ऐप Discord और Slack में मिलने वाले साइडबार की तरह ही है। अपकमिंग फीचर्स के बारे में डिटेल में जानने के लिए नीचे पढ़ें। Also Read - Meta ने Facebook और Instagram के लिए अनाउंस किए कई नए फीचर्स, अब मिलेंगी ये सुविधाएं

Facebook ग्रुप्स के लिए आने वाले हैं ये फीचर्स

Meta की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी एक नए साइडबार की टेस्टिंग कर रहा है। इसकी मदद से यूजर्स आसानी से अपने पसंदीदा ग्रुप्स को ढूंढ़ पाएंगे। यह आपके ग्रुप और उन लेटेस्ट एक्टिविटी जैसे नया पोस्ट या चैट को लिस्ट करेगा, जो आपने अभी तक नहीं देखी है। Also Read - Instagram-Facebook के इन-ऐप ब्राउजर कर सकते हैं यूजर्स की जासूसी, रहती है पल-पल की खबर

इतना ही नहीं, आप अपने पसंदीदा ग्रुप को पिन भी कर पाएंगे। ताकि वह आपको लिस्ट में सबसे ऊपर दिखे। उदाहरण के लिए यदि आप अपने कुकिंग ग्रुप की लेटेस्ट रेसीपी तक जल्द पहुंचना चाहते हैं तो आप इसे टॉप पर पिन करके रख सकते हैं। Also Read - Facebook Messenger में आ रहा WhatsApp वाला प्राइवेसी फीचर, हर चैट और कॉल होगी सिक्योर

Facebook

ग्रुप में दिखेगा यह नया सेक्शन

कंपनी के अनुसार, वह ग्रुप को ठीक से मैनेज करने के लिए तरीकों में सुधार कर रही है। ताकि यूजर्स लेटेस्ट एक्टिविटी तक तुरंत पहुंच सकें। रिपोर्ट में दिए गए सक्रीनशॉट के अनुसार, ग्रुप के अंदर आपको एक नया मेनू दिखाई देगा। इसमें ईवेंट, दुकानें और कई तरह के चैनल शामिल होंगे। इस तरह यूज ग्रुप में ऐड होने के बाद उसमें होने वाली सभी एक्टिविटी से आसानी से अपडेट रह पाएंगे।

Facebook

यूजर्स को मिलेगी कम्यूनिटी बनाने की सुविधा

कंपनी Facebook ग्रुप के एडमिन को उसके ग्रुप से जुड़ने के लिए चैनल क्रिएट करने की सुविधा भी देने वाला है। एडमिन कई तरह के चैनल क्रिएट कर पाएंगे। इसमें Community Chat Channels, Community Audio Channels, Community Feed Channels शामिल हैं।

कंपनी फेसबुक ऐप में ही देगी मैसेंजर की सुविधा

इससे पहले खबरें आ रही थीं कि Meta दोबार Facebook Messenger ऐप को एक करने वाला है। जी हां, अभी फेसबुक यूजर्स को मैसेज करने के लिए अपने स्मार्टफोन में अलग से Facebook Messenger ऐप डाउनलोड करनी पड़ती है।

हालांकि, कंपनी अब फेसबुक ऐप में ही मैसेंजर की सुविधा देने पर काम कर रहा है। अगर ऐसा हुआ तो यूजर्स को अपने फोन में एक अलग ऐप डाउनलोड नहीं करनी होगी। वे फेसबुक ऐप से ही मैसेज कर पाएंगे।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 2, 2022 3:39 PM IST



new arrivals in india