comscore Microsoft Teams हुआ ठप, दुनिया भर के हजारों यूजर्स परेशान
News

Microsoft Teams हुआ ठप, दुनिया भर के हजारों यूजर्स परेशान

माइक्रोसॉफ्ट के बिजनेस कम्युनिकेशन ऐप Teams में बड़ा ग्लोबल आउटेज हुआ है। हजारों यूजर्स को ऐप एक्सेस करने में दिक्कत आ रही है। कंपनी ने स्टेटमेंट जारी करके इस दिक्कत की वजह बताई है।

Teams

Microsoft Teams बिजनेस कम्युनिकेशन प्लेटफॉर्म का सर्वर बुधवार (20 जुलाई) देर रात ग्लोबली डाउन हो गया था, जिसकी वजह से हजारों यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कंपनी फिलहाल इस ग्लोबल आउटेज की जांच कर रही है। कंपनी ने इस ग्लोबल आउटेज को लेकर स्टेटमेंट भी जारी किया है। अभी भी यूजर्स को इसे एक्सेस करने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। Also Read - Sennheiser ने लॉन्च किया TeamConnect Intelligent स्पीकर, जानें कीमत और खूबियां

सर्विस डाउन ट्रैक करने वाली वेबसाइट DownDetector पर 4,800 से ज्यादा यूजर्स ने Teams डाउन रिपोर्ट की है। कल देर रात 10 बजे यूजर्स ने Microsoft Teams के डाउन होने को लेकर रिपोर्ट किया था। सुबह में हमें भी इसे यूज करने में दिक्कत आई। यूजर्स को मोबाइल ऐप के साथ-साथ विंडोज में भी इसे एक्सेस करने में दिक्कत आ रही है। Also Read - Microsoft Teams होगा WhatsApp की तरह सुरक्षित, आया बड़ा सिक्योरिटी अपडेट

Microsoft Teams लॉन्च करने के बाद “we ran into a problem, reconnecting…” का Error मैसेज आ रहा था। हालांकि, दो-तीन बार रिफ्रेश करने के बाद ऐप कभी-कभी काम कर रहा है। Microsoft Teams के अलावा Office 365 के सर्वर को लेकर भी यूजर्स ने रिपोर्ट किया है। हालांकि, इसके डाउन होने का आंकड़ा बेहद कम है। Also Read - Microsoft Teams को अपने लिए बनाएं और भी आसान, इन जबरदस्त 7 कीबोर्ड शॉर्टकट का करें यूज

Microsoft का स्टेटमेंट

कंपनी की तरफ से दिए गए ऑफिशियल स्टेटमेंट में कहा गया कि हमें यूजर्स की रिपोर्ट मिल रही है कि वो Microsoft Teams को एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं और किसी फीचर को यूज नहीं कर पा रहे हैं। हम फिलहाल इसकी जांच कर रहे हैं। इसके बारे में यूजर्स को सर्विस हेल्थ डैशबोर्ड TM 402718 के जरिए अपडेट मिलेगा। हालांकि, Microsoft ने यह नहीं बताया है कि इस ग्लोबल आउटेज की वजह से कितने यूजर्स प्रभावित हुए हैं।

साथ ही, कंपनी ने अपने स्टेटमेंट में बताया है हमें इंटरनल स्टोरेज सर्विस के कनेक्शन में कुछ दिक्कतों का पता चला है, जिसकी वजह से यह ग्लोबल आउटेज हुई है। हम डायरेक्ट ट्रैफिक को फिक्स करने पर काम कर रहे हैं। इसके बारे में ज्यादा जानकारी हेल्थ सर्विस डैशबोर्ड TM 402718 पर अपडेट की जाएगी।

पिछले कुछ महीनों में WhatsApp, Twitter, Instagram, Facebook के सर्वर में आउटेज की कई घटनाएं सामने आई हैं। खास-तौर पर Instagram और Twitter के डाउन होने की घटनाएं लगभग हर सप्ताह रिपोर्ट की जाती हैं। Microsoft Teams बिजनेस कम्युनिकेशन ऐप के सर्वर में यह दिक्कत किस वजह से आई, फिलहाल सामने नहीं आई है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 21, 2022 9:27 AM IST
  • Updated Date: July 21, 2022 10:49 AM IST



new arrivals in india