comscore
News

नेटफ्लिक्स भारत में किसी भी कम कीमत के नए प्लान को नहीं करेगा लॉन्च

नेटफ्लिक्स के चीफ एग्जिक्यूटिव Reed Hastings ने इस बात की पुष्टि की है।

netflix-stock-image-shutterstock - 2

वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप नेटफ्लिक्स ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि वह भारतीय मार्केट के लिए किसी नए सस्ते प्लान पर काम नहीं कर रही है। नेटफ्लिक्स के चीफ एग्जिक्यूटिव Reed Hastings ने इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि हम भारतीय मार्केट के लिए अभी किसी भी सस्ते प्लान पर काम नहीं कर रहे हैं। इससे पहले खबर थी कि नेटफ्लिक्स भारतीय मार्केट के लिए एक नए सस्ते प्लान को पेश कर सकता है।
इसकी पीछे वजह यह बताई जा रही थी कि कंपनी भारत में अपने नेटफ्लिक्स सब्सक्राइबर्स की संख्या को बढ़ाना चाहती है। हालांकि Reed Hastings ने इन रिपोर्टों को खंडन कर दिया है।

Reuters की रिपोर्ट के मुताबिक Hastings ने कहा है कि भारत में जो तीन प्लान ऑफर किए जा रहे हैं वह पहले ही दूसरे देशों के मुकाबले काफी सस्ते हैं। उन्होंने कहा कि यूनाइटेड स्टेट में नेटफ्लिक्स के चार्ज भारत के मुकाबले काफी महंगे हैं।
नेटफ्लिक्स भारत में तीन प्लान के जरिए अपनी सर्विस दे रहा है।

Hastings ने कहा कि भारत में वह जो प्लान ऑफर कर रहे हैं वह काफी सस्ते हैं और इन्हें कम करने का कोई सवाल नहीं उठता। भारत में नेटफ्लिक्स की तरह हॉटस्टार, अमेजन प्राइम और ZEE5 भी वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस देता है। लेकिन इन सबके मुकाबले नेटफ्लिक्स की सर्विस काफी महंगी है।

  • Published Date: November 12, 2018 4:24 PM IST