comscore Netflix का नया प्रमोशनल ऑफर, पहले महीने के लिए देने होंगे सिर्फ पांच रुपये | BGR India Hindi
News

Netflix का नया प्रमोशनल ऑफर, पहले महीने के लिए देने होंगे सिर्फ पांच रुपये

स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Netflix भारत में अपने सब्सक्राइबर्स बढ़ाने के लिए नई प्रमोशनल स्ट्रेटेजी के साथ आगे आई हैं। नए प्लान के तहत कंपनी नए सब्सक्राइबर्स को पहले महीने सिर्फ 5 रुपये में अपनी सर्विस ऑफर कर रही है। नेटफ्लिक्स की नई 5 रुपये वाला ऑफर 21 फरवरी से रोल आउट की गई है।

Netflix

netflix web series


स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Netflix भारत में अपने सब्सक्राइबर्स बढ़ाने के लिए नई प्रमोशनल स्ट्रेटेजी के साथ आगे आई हैं। नए प्लान के तहत कंपनी नए सब्सक्राइबर्स को पहले महीने सिर्फ 5 रुपये में अपनी सर्विस ऑफर कर रही है। नेटफ्लिक्स की नई 5 रुपये वाला ऑफर 21 फरवरी से रोल आउट की गई है। नेटफ्लिक्स के इस ऑफर का लाभ नए यूजर्स नहीं उठा पाएंगे। नया ऑफर एक प्रमोशनल स्ट्रेटेजी है जिसका बेनिफिट कुछ ही यूजर्स को मिलेगा।


नेटफ्लिक्स की ओर से जारी किए बयान के मुताबिक नेटफ्लिक्स का नया मार्केटिंग प्रमोशन ऑफर ज्यादा से ज्यादा लोग Netflix यूज कर पाएंगे। इस नए ऑफर के तहत हम ज्यादा से ज्यादा यूजर्स तक पहुंच पाएंगे। बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि Netflix ने भारतीय मार्केट में इस तरह का प्रमोशनल ऑफर पेश किया गया हो। नए ऑफर के तहत नेटफ्लिक के नए यूजर्स कोई भी प्लान अपने लिए चुन सकते हैं। यूजर्स नेटफ्लिक्स का 199 रुपये वाला मोबाइल ओनली प्लान या फिर 799 रुपये वाला सबसे महंगा प्लान भी ऑफर के तहत चुन सकते हैं। ऑफर के तहत यूजर्स को पहले महीने के लिए महज 5 रुपये का भुगतान करना होगा।  इसके बाद नेटफ्लिक्स के नए यूजर्स को दूसरने महीने से प्लान के पूरी रुपये देने होंगे।

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, नेटफ्लिक काफी समय से लॉन्ग टर्म वाले प्लान भी ऑफर कर रही है। कंपनी अपने सलेक्टेड यूजर्स को 3, 6 या 12-महीने वाले प्लान्स पर डिस्काउंट भी ऑफर कर रही है। बता दें नेटफ्लिक्स लॉन्ग टर्म वाले प्लान्स पर 50 प्रतिशत तक का डिस्काउंट ऑफर कर रही है। Netflix पहले भारत में यूजर्स को पहले महीने फ्री में अपनी सर्विस ऑफर कर रही थी। हालांकि कंपनी ने अब फिलहाल इस ऑफर को बंद कर दिया है।

भारत में नेटफ्लिक्स का सबसे अफोर्डेबल प्लान 199 रुपये वाला मोबाइल ऑनली प्लान है। इस प्लान में यूजर्स सिर्फ एक डिवाइस में नेटफ्लिक के कंटेंट को 720p रेज्यूलेशन पर एक्सेस कर सकते हैं। यह फ्लान कंपनी ने भारत में पिछले साल Prime Video और Hotstar को टक्कर देने के लिए पेश किया था।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: February 24, 2020 11:47 AM IST
  • Updated Date: February 24, 2020 12:15 PM IST