comscore New Feature in TikTok : नए फीचर से लैस होगा TikTok, कुछ यूं बदलेगा यूजर्स का एक्सपीरिएंस | BGR India
News

New Feature in TikTok : नए फीचर से लैस होगा TikTok, कुछ यूं बदलेगा यूजर्स का एक्सपीरिएंस

New Feature in TikTok : नए फीचर के तहत TikTok यूजर्स को डिवाइस मैनेजमेंट जैसे टूल मुहैया करवाएगा।

TikTok

चाइनीज वीडियो आधारित सोशल मीडिया एप TikTok बहुत जल्द नए फीचर से लैस होने वाला है। इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक टिकटोक ने कहा है कि कंपनी भारत दूसरा एप क्विज लॉन्च करने जा रही है जिसके तहत यूजर्स को अकाउंट सेफ्टी के टिप्स मुहैया करवाएगा। मद्रास हाई कोर्ट द्वारा TikTok एप पर बैन हटाए जाने के बाद एक हफ्ते के बाद TikTok एप को एक फिर से एंड्रॉइड यूजर्स Google Play Store और Apple iPhone यूजर्स इसे Apple App store से डाउनलोड कर सकते हैं।

TikTok ने यह भी बताया है कि TikTok quiz के पहले संस्करण में करीब 50 लाख यूजर्स से हिस्सा लिया था। इसमें यूजर्स ने काफी सपोर्ट किया था और इससे यूजर्स में ऑनलाइन सेफ्टी को लेकर अवेयनेस बढ़ी थी। TikTok ने बताया कि अकाउंट सेफ्टी क्विज ( TikTok Account Safety Quiz) फिलहाल भारत और यूरोपीय देशों में ही मौजूद है। कंपनी के मुताबिक इस सेफ्टी क्विज में अकाउंट की सेफ्टी से जुड़े सामान्य प्रश्न हैं जैसे की अपने अकाउंट का पासवर्ड कैसे स्ट्रॉंग सेट करें। अपने अकाउंट से जुड़ी कोई भी जानकारी किसी के साथ शेयर न करें।

इसके साथ ही ऑनलाइन धोखाधड़ी से जुड़े मामलों में सावधानी बरतनें और संदिग्ध ई-मेल और वेबसाइट से आने वाले मैसेज से दूर रहने जैसे सुझाव होंगे। इसके साथ ही कंपनी ने कहा कि इसके साथ ही कुछ एडुकेशनल एफेर्ट्स भी जोड़े जाएंगे। कंपनी ने यह भी बताया है कि वह बहुत जल्द यूजर्स को सेफ इंवायरमेंट देने के लिए अपनी एप में कुछ नए फीचर और टूल्स भी जोड़ने वाले हैं। कंपनी के मुताबिक एप में डिवाइस मैनेजमेंट जैसे टूल होंगे जो यूजर्स को लॉगइन करने में मददगार होंगे और अकाउंट दूसरे डिवाइस या फिर अकाउंट हेक होने पर लॉगइन सेफ्टी मुहैया करवाएगा। इसके साथ ही कंपनी अपनी एप के नोटिफिकेशन में भी बड़े बदलाव की घोषणा की है, जिससे यूजर्स नोटिफिकेशन को कंट्रोल कर पाएंगे।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: May 2, 2019 11:38 AM IST