comscore
News

नोकिया 7 प्लस को सितंबर तक मिलेगा एंड्रॉइड 9 Pie अपडेट, जानें क्या आपका स्मार्टफोन भी है लिस्ट में शामिल

यह अपडेट अलग-अलग रीजन में अलग-अलग तारीख में रोल-अाउट हो सकता है।

nokia-7-plus-android-p-beta-bgr

एंड्रॉइड 9 Pie को इसी साल अगस्त में अॉफिशियली पेश किया गया है। लॉन्च के तुरंत बाद ही कई स्मार्टफोन ब्रांड ने अपने स्मार्टफोन की लिस्ट पेश कर दी थी, जिन्हें यह लेटेस्ट एंड्रॉइड वर्जन का अपडेट मिलेगा। इन ब्रांड में नोकिया सबसे पहली स्मार्टफोन कंपनी थी। नोकिया की लिस्ट में 7 Plus सबसे पहला स्मार्टफोन होगा, जिसे यह अपडेट मिलेगा।

Android Central के मुताबिक एक मीडिया इवेंट में HMD Global के चीफ प्रोडक्ट अॉफिसर Juho Sarvikas ने यह बात कंफर्म की है कि नोकिया 7 Plus को जल्द ही एंड्रॉइड 9 Pie की अपडेट मिलने वाली है। हालांकि इस अपडेट के लिए उन्होनें कोई तारीख नहीं बताई है, लेकिन Sarvikas ने कहा है कि यह अपडेट सितंबर तक रोल-अाउट होना शुरू हो जाएगा। एेसा हो सकता है कि यह अपडेट अलग-अलग रीजन में अलग तारीख में रोल-अाउट हों , लेकिन इसकी शुरुआत सितंबर में हो जाएगी।

इससे पहले नोकिया पहले ही इस बात की पुष्टि कर चुका है कि उसके सभी स्मार्टफोन्स को एंड्रॉइड 9 Pie का अपडेट मिलेगा। HMD ग्लोबल ने इस बात की पुष्टि की है कि एंड्रॉइड 9 Pie का अपडेट Nokia 1, Nokia 2 और Nokia 2.1 को मिलेगा जो कि एंड्रॉइड गो एडिशन पर कार्य करते हैं।

इसके अलावा कंपनी Nokia 3, Nokia 3.1, Nokia 5, Nokia 5.1, Nokia 6, Nokia 6.1, Nokia 6.1 Plus, Nokia 7, Nokia 7 plus, Nokia 8, Nokia 8 Sirocco, Nokia X6 और Nokia X5 के लिए अपडेट जारी करेगी। यह सभी फोन एंड्रॉइड वन प्लेटफॉर्म पर कार्य करते हैं। वहीं, Nokia 7, Nokia X6 और Nokia X5 में भी यह अपडेट दिया जाएगा।

  • Published Date: August 22, 2018 9:54 AM IST