comscore ओला-उबर पूल में महिलाओं को मिलेगा पार्टनर चुनने का ऑप्शन | BGR India
News

ओला-उबर पूल में महिलाओं को मिलेगा पार्टनर चुनने का ऑप्शन

इससे महिलाओं को सफर में आसानी होगी।

google-search-book-ola-uber

मोबाइल के जरिए टैक्सी सर्विस देने वाली ओला और उबर जल्द ही महिलाओं को लिए ‘एक्सक्लूसिव वूमन पूलिंग’ ऑप्शन की शुरुआत कर सकती है। एचटी की रिपोर्ट के मुताबिक सरकार दोनों टैक्सी एग्रीगेटर ओला और उबर से इस मामले पर बात केरगी, जिससे यह कंपनियां महिलाओं के लिए अपने प्लेटफॉर्म पर एक्सक्लूसिव वूमन पूलिंग सर्विस का ऑप्शन देगी। दरअसल कुछ दिनों पहले एक को-पैसेंजर ने एक महिला के साथ पूल सर्विस में बदसलूकी की थी जिसके बाद सरकार इस नई सर्विस को शुरू करने के लिए दोनों कंपनियों के साथ जल्द बातचीत करेगी। Also Read - 3 महीने के अंदर टूटा नया Ola S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर, यूजर्स ने उठाए क्वालिटी पर सवाल

Also Read - Uber ने दूर की आपकी मुश्किल, 'कहां जाना है' पूछकर अब राइड कैंसिल नहीं करेंगे ड्राइवर

Also Read - विवादों के बीच शुरू हुई Ola S1 Pro की बिक्री, इस बार कीमत भी हुई ज्यादा

इस मामले की जानकारी रखने वाले दो सरकारी अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। यूनियन रोड ट्रांसपोर्ट और हाइवे मिनिस्ट्री जल्द ही टैक्सी एग्रीगेटर के साथ इस मामले के लिए एक मीटिंग बुलाएगा, जिसमें इस मामले पर बातचीत की जाएगी। एक अधिकारी ने कहा कि एक्सक्लूसिव वूमन पूलिंग शुरू होने से बदसलूकी के मामलों पर रोक लगाने में मदद मिलेगी।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार चाहती है कि महिलाओं के पास अपने को-पैसेंजर को चुनने का विकल्प होना चाहिए। इससे महिलाओं को सफर में आसानी होगी। इससे पहले 5 जून को एक घटना में बेंगलुरु में ओला कैब ड्राइवर ने एक महिला यात्री के साथ बदसलूकी की थी। हालांकि इसके बाद ड्राइवर को पुलिस ने पकड़ लिया था।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 14, 2018 11:29 AM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 5:11 PM IST



new arrivals in india