comscore
News

वनप्लस 6 को मिला गूगल लेंस के साथ दूसरा एंड्राइड P Beta अपडेट

इस अपडेट के बाद वनप्लस यूजर्स को एम्बिएंट डिस्प्ले और वनप्लस का सिस्टम एक्सेंट कलर्स फीचर भी मिलेगा।

oneplus 6 android p beta logo

चीनी स्मार्टफोन दिग्गज वनप्लस के फ्लैगशिप मॉडल वनप्लस 6 को एंड्राइड P का दूसरा बीटा अपडेट मिलने जा रहा है। वनप्लस ने इस Beta अपडेट के पिछले वर्जन को पिछले महीने हुए लॉन्च इवेंट में घोषित किया था। अब ये स्मार्टफोन गूगल पिक्सल, पिक्सल XL, पिक्सल 2, पिक्सल 2 XL, द एसेंशियल फोन और सोनी एक्सपीरिया XZ2 के साथ ये एंड्राइड P Beta का दूसरा अपडेट पाने जा रहा है।

एंड्राइड का यह लेटेस्ट एंड्राइड डेवलपर प्रीव्यू बहुत से नए फीचर्स लेकर आएगा। ये अपडेट सबसे पहले XDA के एक मेंबर flo071 ने baidu में देखा था, और इसके साथ- साथ इसे वनप्लस के चीनी फोरम में भी देखा गया था। इस अपडेट में दिया changelog से पता चलता है कि इसमें बहुत से फीचर जोड़े गए हैं। इस अपडेट को इंस्टॉल करने के लिए यूजर को अपने वनप्लस को पूरी तरह से वाइप (Format) करना पड़ेगा।

एंड्राइड P का ये दूसरा Beta अपडेट वो सभी फीचर्स लेकर आ रहा है जो गूगल ने इस एंड्राइड वर्जन में देने का वादा किया था। इसके अलावा वनप्लस यूजर के लिए खास बात ये है की उनको गूगल के लेटेस्ट फीचर्स के अलावा OxygenOS के भी कुछ फीचर्स मिलेंगे। इनमें से वनप्लस यूजर के लिए सबसे जरूरी और खास फीचर एम्बिएंट डिस्प्ले और वनप्लस का सिस्टम एक्सेंट कलर्स फीचर भी जोड़ा जाएगा। कुछ वनप्लस यूजर का कहना था कि नए OxygenOS की अपडेट के बाद उनके फोन से ये फीचर हटा दिया गया था।

ये नई Beta अपडेट फेस अनलॉक को और बेहतर बनाएगी। इस अपडेट के बाद यूजर अपना खुद का एक्सेंट कलर भी बना सकता है। इसके अलावा नॉच को हाइड करने और फुल-स्क्रीन जेस्चर जैसे फीचर्स को भी जोड़ा जाएगा।

जो सबसे बड़ा फीचर इस अपडेट में दिया जाएगा वो है फोन के कैमरा ऐप में गूगल लेंस का इंटीग्रेशन। अपडेट करने का प्रोसेस थोड़ा उलझा हुआ है और जिन यूजर ने पहला beta वर्जन इंस्टॉल किया हुआ है केवल वे ही इस अपडेट को इंस्टॉल कर सकते हैं।

  • Published Date: June 18, 2018 9:29 AM IST