comscore Paytm मोबाइल रिचार्ज कराने और बिल पेमेंट करने पर वसूल रहा चार्ज, यूजर्स नाराज
News

Paytm मोबाइल रिचार्ज कराने और बिल पेमेंट करने पर वसूल रहा चार्ज, यूजर्स नाराज

Paytm से मोबाइल रिचार्ज कराने और बिल पेमेंट करना महंगा पड़ सकता है। कई यूजर्स से इसके लिए कनविनियंस फी वसूला जा रहा है, जिसको लेकर यूजर्स ने ट्विटर पर अपनी नाराजगी जाहिर की है।

Paytm

Paytm अब यूजर्स से मोबाइल रिचार्ज कराने और बिल पेमेंट करने Convenience fee वसूल रहा है। ट्विटर पर कई यूजर्स ने पेटीएम द्वारा यह चार्ज वसूलने पर अपनी नाराजगी दिखाई है। हालांकि, यह चार्ज सभी यूजर से नही वसूली जा रही है। कुछ यूजर्स से यह चार्ज लिया जा रहा है। कंपनी की तरफ से कनविनियंस चार्ज लिए जाने को लेकर फिलहाल कोई स्टेटमेंट जारी नहीं किया गया है। Also Read - WhatsApp पर मिलेंगी IPPB की कई सुविधाएं, देख पाएं अकाउंट बैलेंस समेत बहुत कुछ

क्यों हो रहे यूजर्स नाराज?

दरअसल, 1 जुलाई 2019 को Paytm ने ट्वीट करके बताया था कि पेटीएम यूजर्स से न तो कोई कनविनियंस या ट्रांजैक्शन फी चार्ज करता है और न ही चार्ज करेगा। हालांकि, यह फैसिलिटी यूजर्स को वॉलेट, UPI और कार्ड द्वारा पेमेंट करने पर मिलेगी। Paytm Postpaid यूजर्स इसमें शामिल नहीं हैं। Also Read - बैंकिंग SMS अलर्ट की जगह इन-ऐप नोटिफिकेशन क्यों चाहते हैं पेमेंट ऐप्स, यहां जानें जवाब

Paytm ऐप के जरिए मोबाइल रिचार्ज और बिल पेमेंट करने पर कई यूजर्स के Convenience Fee वसूला गया। यूजर्स ने पेटीएम के दो साल पुराने ट्वीट पर स्क्रीनशॉट शेयर कर रहे हैं, जिसमें कनविनियंस फी लिया जा रहा है। Also Read - UPI बाजार में जारी PhonePe, Google Pay का दबदबा, 30% मार्केट कैप नियम में हो सकती है देरी

एक यूजर ने पेटीएम के 2019 वाले ट्वीट पर कोटेड ट्वीट करके बताया कि DTH रिचार्ज कराने पर उन्हें 2 रुपये अतिरिक्त कनविनियंस या प्रोसेसिंग फी का भुगतान करना पड़ा है। हालांकि, पेटीएम सपोर्ट ने यूजर से इस चार्ज को चेक करने के लिए डिटेल्स मांगे हैं।

91mobiles की रिपोर्ट के मुताबिक, मोबाइल रिचार्ज करने पर भी Paytm द्वारा कनविनियंस फी चार्ज किया जा रहा है। हालांकि यह चार्ज सभी यूजर्स से नहीं लिया जा रहा है। ऐप के रेट और चार्ज सेक्शन में दी गई जानकारी के मुताबिक, Paytm Wallet से किसी बैंक में पैसे ट्रांसफर करने पर ऐप द्वारा 5 प्रतिशत का प्रोसेसिंग फी लिया जाता है। 1 जुलाई 2019 से पहले यह चार्ज 4 प्रतिशत था।

यूजर्स नाराज

कई यूजर ने Paytm द्वारा कनविनियंस फी चार्ज करने को लेकर नाराजगी जाहिर की है। aparmar72 नाम के एक यूजर ने पेटीएम द्वारा लिए गए 2रुपये कनविनियंस फी का स्क्रीनशॉट शेयर किया है। स्क्रीनशॉट के मुताबिक, 500 रुपये के DTH रिचार्ज कराने पर कंपनी द्वारा 2 रुपये अतिरिक्त चार्ज किया गया है।

यूजर द्वारा DTH रिचार्ज के लिए 502 रुपये का भुगतान किया गया है। हालांकि, कई पेमेंट ऐप्स यूजर्स से इस तरह के कनविनियंस फी या प्रोसेसिंग फी चार्ज करते हैं। एक यूजर ने नाराजगी में पेटीएम छोड़ने की बात कही है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 6, 2022 3:44 PM IST



new arrivals in india