comscore Paytm wallet में क्रेटिड कार्ड से जरिए रुपये लोड करने पर देना होगा चार्ज | BGR India Hindi
News

Paytm wallet में क्रेटिड कार्ड से जरिए रुपये लोड करने पर देना होगा चार्ज

Paytm अपने यूजर्स से क्रेडिट कार्ड के जरिए वॉलेट में रुपये एड करने पर चार्ज लेगा। क्रेडिट कार्ड के जरिए Paytm वॉलेट में दस हजार रुपये से ज्यादा एड करने पर यूजर्स को 2 प्रसेंट तक का एडिशनल चार्ज देना होगा। हालांकि पेटीएम वॉलेट में डेबिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग और UPI के जरिए रुपये डालने पर कंपनी फिलहाल कोई चार्ज नहीं लेगी।

paytm-stock-image-bgr-india

Paytm अपने यूजर्स से क्रेडिट कार्ड के जरिए वॉलेट में रुपये एड करने पर चार्ज लेगा। क्रेडिट कार्ड के जरिए Paytm वॉलेट में दस हजार रुपये से ज्यादा एड करने पर यूजर्स को 2 प्रसेंट तक का एडिशनल चार्ज देना होगा। हालांकि पेटीएम वॉलेट में डेबिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग और UPI के जरिए रुपये डालने पर कंपनी फिलहाल कोई चार्ज नहीं लेगी। Paytm की वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक 1 जनवरी 2020 से हर महीने क्रेडिट कार्ड के जरिए पेटीएम वॉलेट में दस हजार रुपये एड करने पर यूजर्स को 1.75 प्रसेंट का चार्ज और GST देना होगा। इसके साथ ही यूजर्स को पेटीएम वॉलेट पर हर महीने दस हजार रुपये से ज्यादा की ट्रांजेक्शन होने पर चार्ज देना होगा।


यदि कोई यूजर अपने पेटीएम वॉलेट से एक महीने 12,000 रुपये तक की ट्रांसजेक्शन करता है तो यूजर्स को इसके लिए  1.75 प्रसेंट (प्लस GST) देना होगा। यह चार्ज यूजर को 12,000 रुपये में देना होगा। इस तरह यूजर 12,000 रुपये की ट्रासजेक्शन पर 240 रुपये चार्ज देना होगा। इसके साथ ही यदि यूजर्स की ट्रांजेक्शन 10,000 रुपये से कम की होती है तो उसे कोई चार्ज नहीं देना होता है।

इसके साथ ही यदि किसी महीने में यूजर्स तीन ट्रांजेक्शन 1000 रुपये, दूसरी ट्रांसजेक्शन 2000 रुपये और तीसरी ट्रांजेक्शन 7000 रुपये पर किसी प्रकार का चार्च देना होता है। वहीं अगर यूजर की तीसरी ट्राजेक्शन 7,001 रुपये की होती है तो यूजर्स को पूरे 7,001 रुपये पर चार्ज देना होगा।

Paytm ने बताया कि वह अपने कुछ प्रिविलेज कस्टमर्स से चार्ज नहीं लेगा। पेटीएम के प्रिविलेज कस्टमर बिना किसी चार्ज के पेटीएम वॉलेट में किसी तरह से बिना चार्ज दिए रुपये एड कर पाएंगे। पेटीएम ने अपने यूजर्स को अकाउंट यूज के मुताबिक क्लासिक और प्रिविलेज में कैटेगराइज्ड किया है। पेटीएम का कहना है कि वह Paytm Payments Bank के यूजर्स के अकाउंट को हर छह महीने में एग्जामिन करता है और अकाउंट यूज के मुताबिक यूजर्स को क्लासिक और प्रिविलेज में कैटेगराइज्ड करता है।

  • Published Date: January 15, 2020 4:53 PM IST