comscore इंस्टाग्राम पर मोदी दुनिया में सर्वाधिक फॉलो किए जाने वाले नेता | BGR India
News

इंस्टाग्राम पर मोदी दुनिया में सर्वाधिक फॉलो किए जाने वाले नेता

इंस्टाग्राम पर 68 लाख फॉलोअर के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया में इंस्टाग्राम पर सबसे अधिक फॉलोअर वाले नेता बन गए हैं।

  • Published: April 13, 2017 6:00 PM IST
instagram-stories

फेसबुक के फोटो शेयरिंग एप इंस्टाग्राम पर 68 लाख फॉलोअर के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया में इंस्टाग्राम पर सबसे अधिक फॉलोअर वाले नेता बन गए हैं। बुधवार को जारी एक नए अध्ययन में यह खुलासा हुआ है। वैश्विक जनसंपर्क कंपनी बरसन-मार्सटेलर द्वारा किए गए अध्ययन के मुताबिक, इंस्टाग्राम पर मोदी के फॉलोअर में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्प ट्रंप भी हैं, जिनके 63 लाख फॉलोअर हैं।

अध्ययन के दौरान बीते 12 महीनों में राष्ट्राध्यक्षों, सरकारों और विदेश मंत्रियों के इंस्टाग्राम पर 325 अकाउंट को देखा गया। मोदी ने अभी तक भले ही केवल 53 तस्वीरें पोस्ट की हैं, लेकिन फोटो शेयरिंग एप पर वह दुनिया के सबसे प्रभावशाली नेता के रूप में उभरे हैं। उनके प्रत्येक पोस्ट पर औसतन 223,000 लोगों ने प्रतिक्रिया दी।

इसे भी देखें: रिलायंस जियो नेटवर्क पर गूगल Pixel और Pixel XL को मिलेगी वाई-फाई कॉलिंग सुविधा

बरसन-मार्सटेलर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) डोन बेयर ने कहा, “दुनिया भर के नेता ऑनलाइन संपर्क साध रहे हैं। कारोबार और अन्य क्षेत्रों के नेताओं को भी सरकार द्वारा इंस्टाग्राम के इस्तेमाल से सीख लेनी चाहिए।” तीसरे स्थान पर पोप फ्रांसिस हैं, जिनके इंस्टाग्राम पर 37 लाख फॉलोअर हैं, जबकि चौथे स्थान पर व्हाइट हाउस है, जिसके 34 लाख फॉलोअर हैं।

इसे भी देखें: वोडाफोन लाया 4GB मुफ्त डाटा का ऑफर

इसे भी देखें: ‘पाकिस्तान 5जी का परीक्षण करने वाला पहला दक्षिण एशियाई देश होगा’

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: April 13, 2017 6:00 PM IST