comscore
News

PUBG Mobile ने पार किया 10 करोड़ डाउनलोड्स का अांकड़ा

इन चार महीनों में PUBG मोबाइल ने 1 करोड़ 40 लाख से अधिक डेली एक्टिव यूजर्स के हासिल करने में कामयाब रहा है।

PUBG Mobile 100 million download

PUBG का PC और Console वर्जन भले ही Fortnite के खिलाफ दौड़ में पीछे हो सकता है, लेकिन इस गेम का मोबाइल वर्जन Fortnite से काफी सफल और कई आगे है। PUBG PC और Console वर्जन डाउनलोड और फैन्स के साथ-साथ प्रॉफिट में अपने कंपटीटर फोर्टनाइट से काफी पीछे है। लेकिन फोर्टनिइट के लॉन्च के तुरंत बाद PUBG मोबाइल को iOS के लिए लॉन्च किया गया था, जिसके कारण यह फोर्टनाइट से आगे रहा है।

गेम पबलिशर Tencent Games के मुताबिक, 19 मार्च में PUBG मोबाइल लॉन्च किया गया था, जो iOS और एंड्रॉइड पर 100 मिलियन (10 करोड़) डाउनलोड पार कर चुका है। इन चार महीनों में PUBG मोबाइल ने 1 करोड़ 40 लाख से अधिक डेली एक्टिव यूजर्स के हासिल करने में कामयाब रहा है। और इस लिस्ट में चीन, जापान और कोरिया के प्लेयर्स को शामिल नहीं किया गया है।

यह आकड़ा कंपनी को गेम में लगातार अपडेट करने में मदद करता है और कुछ फीचर्स और कॉस्मेटिक आइटम जो PC और गेम के Console वर्जन में मौजूद नहीं हैं। इसमें समय के साथ नए गेम मोड और मैप्स अक्सर जोड़े जाते हैं और, जो गेम को एक नयापन देते हैं। हाल ही में, डेवलपर्स ने एक मिशन इंपॉसिबल क्रॉसओवर इवेंट आयोजित किया है, जिससे यह गेम काफी दिलचस्ब हो गया है।

Tencent Games से Vincent Wang ने कहा, “हम लाइटस्पीड और क्वांटम स्टूडियो में हमारी कमिटिड डेवलपमेंट टीम को धन्यवाद देना चाहते हैं और विशेष रूप से दुनिया भर के प्लेयर्स का शुक्रिया अदा करना चाहते हैं जो हमें अपने पेशन और डेडिकेशन के साथ इंस्पायर करते रहेंगे। हम मोबाइल गेमिंग के लिए बार सेट करना जारी रखेंगे और इस साल के अंत में हमारे खिलाड़ियों को और भी अच्छा कंटेंट देने की कोशिश करेंगे।”

  • Published Date: August 17, 2018 1:43 PM IST