comscore PUBG Mobile में जल्द ही zombie बनकर खेल पाएंगे आप, जानें कैसे | BGR India
News

PUBG Mobile में जल्द ही zombie बनकर खेल पाएंगे आप, जानें कैसे

PUBG Mobile अपने यूजर्स के लिए नया अपडेट लाने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

PUBG Mobile zombie poster new

भारत समेत दुनियाभर में PUBG Mobile काफी लोकप्रिय है। अब PUBG Mobile अपने यूजर्स के लिए नया अपडेट लाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस मल्टीप्लेयर बैटल रॉयल गेम में नए अपडेट के बाद खिलाड़ी एक zombie के रूप में खेल सकेगा। PUBG ने हाल में Resident Evil 2 के साथ मिलकर पांचवे सीजन में zombie  मोड को शुरू किया है। गेम डेवलपर्स ने गेमप्ले में कई zombies को जोड़ा है जो गेम खेलने के दौरान आपको नुकसान पहुंचाते हैं।
हालांकि अब नई अपडेट के बाद आप खुद zombie बनकर खेल सकेंगे और दूसरे प्लेयर पर गेम के दौरान हमला कर पाएंगे। Tencent Games ने सभी PUBG Mobile प्लेयर्स के लिए नई PUBG Mobile 0.11.0 अपडेट रोल-आउट में zombie  मोड को शुरू किया था।

PUBG Mobile पहले से ही दुनिया भर में अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। गेम ना केवल भारत में बल्कि पूरी दुनिया में मोबाइल गेमिंग में कई बड़े गेम्स को अपने बेहद बड़े प्लेयर बेस से सीधी टक्कर दे रहा है। इसमें कोई शक नहीं है कि पहले से पॉप्युलेरिटी का आसमान छूने वाले गेम में Zombies मोड के आने के बाद इसकी लोकप्रियता में और इजाफा देखने को मिला है। ऐसे में नई अपडेट मिलने के बाद जिसमें आप Zombies बनकर खेल पाएंगे उससे इसकी लोकप्रियता में और इजाफा देखने को मिलेगा।

कंपनी ने यह स्पेशल इवेंट Resident Evil 2 की टीम के साथ मिलकर बनाया है। Resident Evil 2 गेम Zombies के लिए जाना जाता है।मगेम को खोलते ही इस नई अपडेट में शामिल बदलाव का पता चल जाता है। क्योंकि अपडेट का मुख्य फोकस Zombies है, इसलिए गेम के मेन्यू को Zombie थीम दिया गया है। मेन मेन्यू के विजुअल थीम के साथ-साथ इसमें म्यूजिक भी थीम से मेल खाता है। लॉबी के बैकग्राउंड में Resident Evil की फेमस Racoon पुलिस डिपार्टमेंट की बिल्डिंग दिखाई देती है। इस मोड का नाम “Zombie: Survive till Dawn” है और यह गेम के मेन्यू में शामिल है। यह मोड Erangle मैप में खेला जाता है।

अपडेट में गेम प्ले के मामले में कोई बदलाव नहीं है। Zombie मोड गेम की शुरुआत Erangle मैप से होती है, जिसमें मैप का एक छोटा भाग खेलने के लिए उपलब्ध होता है। नॉर्मल गेम में 100 प्लेयर्स एक साथ खेलते हैं, लेकिन Zombie मोड में 60 प्लेयर्स उतरते हैं। यहीं कारण है कि गेम में Erangle मैप का एक छोटा पार्ट ही खेलने के लिए उपलब्ध होता है। पुरा गेम लगभग 30 मिनट तक चलता है, जिसके दौरान गेम में तीन दिन और रात होते हैं। नॉर्मल गेम की तरह इसमें भी उतरने के साथ ही प्लेयर को सेफ्टी गार्ड्स और गन लेनी होती है और अंत तक सर्वाइस करना होता है। हालांकि इसमें बस इतना फर्क है कि इसमें बाकि प्लेयर्स के साथ-साथ आपको Zombies से भी निपटना होता है, जो समय के साथ खतरनाक होते जाते हैं और संख्या में भी बढ़ते जाते हैं।

  • Published Date: March 9, 2019 9:46 AM IST