comscore PUBG Mobile Tips & Tricks: Military Base में Pro बनने के लिए टिप्स और ट्रिक्स
News

PUBG Mobile Tips & Tricks: Military Base में महारत हासिल करने की ये हैं 5 बेस्ट टिप्स और ट्रिक्स

कहने को तो Military Base में प्लेयर्स को जबर्दस्त लूट मिलती है, लेकिन इस लोकेशन में प्लेयर्स के लिए सर्वाइव करना बेहद मुश्किल होता है। ऐसे में हम आपके लिए कुछ टिप्स और ट्रिक्स (PUBG Mobile Tips & Tricks) लेकर आए हैं, जिनको अपना कर आप Military Base में महारत हासिल कर सकते हैं और अपने सर्वाइवल के साथ-साथ मैक्सिमम किल्स ले सकते हैं।

PUBG Military base

Battle Royale गेम PUBG Mobile बेहद पॉप्युलर गेम है इसमें कोई शक नहीं है। यह गेम भारत समेत दुनिया भर में काफी खेला जा रहा है और इसका प्लेयर बेस काफी तेजी से बढ़ रहा है। इस गेम में खेलने के लिए चार मैप हैं, जिनमें से Erangel सबसे पुराना मैप है। गेम के लॉन्च के साथ ही यह मैप गेम में शामिल किया गया था। Erangel गेम में सबसे बड़ा मैप है। इस बाकि मैप्स के मुकाबले यह मैप बड़ा होने के कारण इसमें खेले जाने वाले गेम काफी लंबे चलते हैं, लेकिन इस मैप में कई जगह ऐसी है, जहां प्लेयर्स को बेहतरीन लूट तो मिलती ही है, साथ ही इन लोकेशन में प्लेयर्स के Skills की भी अच्छी खासी परीक्षा हो जाती है। ऐसी ही एक लोकेशन Military Base है। कहने को तो इस लोकेशन में प्लेयर्स को जबर्दस्त लूट मिलती है, लेकिन इस लोकेशन में प्लेयर्स के लिए सर्वाइव करना बेहद मुश्किल होता है। ऐसे में हम आपके लिए कुछ टिप्स और ट्रिक्स (PUBG Mobile Tips & Tricks) लेकर आए हैं, जिनको अपना कर आप Military Base में महारत हासिल कर सकते हैं और अपने सर्वाइवल के साथ-साथ मैक्सिमम किल्स ले सकते हैं।

PUBG Mobile Military Base: Top Tips & Tricks

पैराशूट से ही चुन ले अपने लिए बेस्ट ड्रॉप लोकेशन

Military Base में बहुत सारी छिपने की जगह और बिल्डिंग हैं। ऐसे में यदि प्लेयर्स बिल्डिंग के आस-पास नीचे उतरते हैं, तो दूसरे प्लेयर्स उन्हें बिल्डिंग के अंदर से अराम से मार सकते हैं। ऐसे में बिल्डिंग की छत पर उतरना काफी अच्छा ऑप्शन होता है। यहां आपको जल्द से जल्द बंदूक भी मिलती है और आप किसी का निशाना नहीं बनते हो। हालांकि यदि आप छत पर उतरना चाहते हैं तो हम आपको सलाह देंगे कि आप जल्द उतरने की ट्रिक्स को अपना कर अन्य प्लेयर्स से जल्दी उतरें।

छिप कर चलो नहीं तो खानी पड़ेगी गोली

यदि आप PUBG Mobile खेलते हैं तो जाहिर है कि आप इस बात से वाकिफ होंगे कि PUBG Mobile में छिप कर चलना बहुत जरूरी है। कवर लेकर चलना और दिवारों की आड़ लेकर चलना इस गेम की मुख्य स्ट्रैटेजी में से एक है। Military Base में बिल्डिंग के आस पास काफी घांस होती है और कई कंटेनर्स ड्रम वगराह भी होते हैं। ऐसे में यदि आप एक बिल्डिंग से दूसरी बिल्डिंग में जाना चाहते हैं या बाहर से बिल्डिंग की खिड़कियों से झांक रहे प्लेयर्स को किल करना चाह रहे हैं तो आपको इन कंटेनर्स या ड्रम की आड़ लेकर चलना होगा।

बिल्डिंग के अंदर जाने का सही तरीका

बिल्डिंग में जानें के कई तरीके हैं। लेकिन बिल्डिंग के अंदर कई रूम होते हैं और लंबी लॉबी होती है। ऐसे में यदि आप अंदर जाने के लिए सीधा दरवाजों को चुनते हैं, तो आपके किल होने के चांस बढ़ सकते हैं। बिल्डिंग के अंदर जानें का सबसे अच्छा रास्ता बिल्डिंग के साइड पर शामिल दी गई सीढ़ियां हैं, जिसके जरिए आप सीधा छत पर जा सकते हैं। यहां से आप नीचे के फ्लोर की खिड़की की साइड पर कुद सकते हैं और खिड़की से अंदर जा सकते हैं। इसके अलावा आप ग्राउंड फ्लोर की खिड़कियों के पास की घांस का छिपने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं और सही समय आने पर अंदर जा सकते हैं।

शेर के बजाए भेड़िया बने

जी हां, आपने सुना होगा कि शेर अकेले शिकार करता है और भेड़िया झुंड के साथ शिकार करता है। भले ही आपने इसमें शेर दमदार जानवर है, लेकिन PUBG Mobile के अंदर आपको भेड़िए की स्ट्रैटेजी ही काम आएगी। खास तौर पर यदि आप Military Base में उतर रहे हैं तो हम आपको हमेशा पूरी टीम के साथ उतरने की सलाह देंगे। यदि आप Military Base में अकेले उतरते हैं तो आपको सर्वाइव करने के चांस बेहद कम हो जाते हैं। टीम के होने से आप बिल्डिंग में कब्जा भी कर सकते हैं या पहले से अंदर कब्जा कर चुकी टीम को चारों तरफ से घेर कर अपना शिकार भी बना सकते हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि टीम का साथ होना आपको कई स्ट्रैटेजी बनाने में मदद करता है।

लूटों और भागो

Military Base को प्लेयर्स लूट के लिए चुनते हैं। ऐसे में सबसे अच्छी स्ट्रैटेजी होती है कि आप अच्छी लूट के मिलने के साथ ही Military Base से बाहर चले जाए। यदि Military Base के आस पास का पहाड़ी हिस्सा सेफ जोन (सफेद सर्किल) के अंदर है तो हम आपको सलाह देंगे कि आप जल्द से जल्द लूट कर उन हिल (पहाड़ों) के ऊपर जाकर छिप जाएं। आप यहां से Military Base में शामिल प्लेयर्स या वहां से बाहर निकल रहे प्लेयर्स को अपना निशाना बना सकते हैं।

  • Published Date: June 25, 2019 12:15 PM IST