comscore pubg mobile tips and tricks: ब्रिज पर कैंपिंग करने में ऐसे पाए महारत
News

PUBG Mobile Tips & Tricks: ब्रिज में छिपकर फॉलो करें ये टिप्स, मिलेंगे मैक्सिमम किल

यदि आप भी कैंपिंन करना चाहते हैं तो यहां हम आपको ब्रिज कैंपिंग में महारत हासिल करने का तरीका बताने जा रहे हैं। इन टिप्स और ट्रिक्स को आजमा कर आप मैक्सिमम किल्स ले सकते हैं और अपना Chicken Dinner का रास्ता आसान कर सकते हैं।

PUBG Mobile bridge

हम अकसर आपको बैटल रोयाल गेम PUBG Mobile की टिप्स और ट्रिक्स बताते रहते हैं। हाल ही में हमने आपको गेम के अंदर बंदूक का रीकॉइल कम करने का तरीका बताया था। अब हम आपको गेम के अंदर एक बेहद महत्वपूर्ण स्ट्रैटेजी को फॉलो करने का तरीका बताने जा रहे हैं। यदि आप इस गेम को काफी खेलते हैं तो आपको पता होगा कि इस गेम में ब्रिज (पुल) किल लेने के लिए कितनी बेहतरीन जगह है। गेम खेलते समय यदि प्लेयर ब्रिज क्रॉस करते हैं तो उनके मन में सबसे ज्यादा डर ब्रिज पर घात जमाए कैंपर्स से लगता है। कई बार तो ब्रिज में एक या दो नहीं बल्कि पूरी स्कॉड भी छुपी होती है। ऐसे में यदि आप भी ऐसी कैंपिंन करना चाहते हैं तो यहां हम आपको ब्रिज कैंपिंग में महारत हासिल करने का तरीका बताने जा रहे हैं। इन टिप्स और ट्रिक्स को आजमा कर आप Chicken Dinner का रास्ता आसान कर सकते हैं।

PUBG Mobile Bridge Camping Pro Tips

ब्रिज पर सबसे पहले पहुंचने की कोशिश करें

यदि आप अपनी लूट पूरी करने के बाद सबसे पहले ब्रिज में पहुंच जाते हैं तो इसमें कोई शक नहीं है कि आपको सबसे बड़ा एडवांटेज मिलेगा। हालांकि यह सोचना कि आप ब्रिज में सबसे पहले जा रहे हैं, एक बहुत बड़ी नासमझी हो सकती है। ब्रिज में जाने से पहले हमेेशा ब्रिज शुरू होने से पहले छिप कर स्कोप के जरिए ब्रिज का हर एक किनारा चैक करें। इसके लिए आप ब्रिज के आस पास की किसी ऊंची जगह पर जाके पूरे ब्रिज को स्कोप के जरिए चैक कर सकते हैं। बता दें कि ब्रिज में कैंप करने का सबसे बेस्ट टाइम तब होता है जब सर्किल (सेफ जोन) ब्रिज के दूसरे किनारे से आगे बना हो और दूसरे किनारे से ब्लू सर्किल चलना शुरू हो गया है। ऐसे में ज्यादातर प्लेयर सेफ जोन में जल्द से जल्द पहुंचने के चक्कर में ब्रिज चैक नहीं करते हैं और बिना सतर्कता बरते सीधा ब्रिज क्रॉस करने लग जाते हैं। यही आपके लिए बेस्ट चांस होता है, जहां आप सबसे ज्यादा किल ले सकते हैं।

सही किनारा चुनें

कैंपिंग करने से पहले प्लेयर को हमेशा सही किनारा चुनना चाहिए। यदि आप ब्रिज के उस किनारे में कैंप करेंगे जहां सेफ जोन है, तो आपको सबसे ज्यादा किल मिलेंगे। जैसा कि हमने आपको ऊपर भी बताया है कि जिस किनारे की तरफ से ब्लू सर्किल आ रहा होता है उस किनारे से ज्यादातर प्लेयर सेफ जोन में जल्द से जल्द पहुंचने के चक्कर में ब्रिज चैक नहीं करते हैं और बिना सतर्कता बरते सीधा ब्रिज क्रॉस करने लग जाते हैं। इस गलती का सबसे फायदा कैंपर्स को मिलता है।

शूट करने का सही मौका आने का इंतजार करें

ब्रिज में जली हुई कारें और ड्रम जैसे कई चीजें मौजूद होती है। यह सब चीजें प्लेयर के लिए ढ़ाल का काम करती है। उदाहरण के लिए, कोई प्लेयर या टीम ब्रिज क्रॉस कर रहा है और वह प्लेयर या टीम उन जली हुई कार या ड्रम/बॉक्स के पास पहुंचती है। अब यदि आप उस समय उनके ऊपर अटैक करते हैं तो वह उन ढ़ाल का यूज कर सकते हैं। इसलिए हम आपको सलाह देंगे कि केवल तब शूटिंग चालू करें, जब वह प्लेयर या टीम उन कार या ड्रम/बॉक्स से दूर हो। ऐसे में उनके बचने के चांस कम हो जाते हैं।

कैंप करने के लिए सही असला बारूद चुनें

कैंप करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण स्टेप्स में सही बंदूक, स्कोप, ग्रिप और ग्रेनेड का चयन करना है। कैंप करने के लिए आपके पास पहली बंदूक ऑटो राइफल होनी चाहिए, जिसमें एक साइट या सॉफ्ट स्कोप लगा होना चाहिए। इससे आप क्लोज कॉम्बेट आराम से कर पाएंगे। इसके अलावा आपको पास दूसरी बंदूक में एक स्नाइपर होनी चाहिए, जिसमें 8x या 6x स्कोप लगा होना चाहिए। इससे आप प्लेयर या टीम के ब्रिज में घुसने से पहले ही किल ले सकते हैं। जैसा की हमने बताया आपको अपनी असॉल्ट राइफल में सही ग्रिप का भी इस्तेमाल करना होगा, जिससे आपकी गन में रीकॉइल कम हो। इसके लिए आप हमारी ग्रिप पर बनाई गई टिप्स और ट्रिक्स स्टोरी पढ़ सकते हैं।

कैंप करें और गायब हो जाए

कैंपिंग का मतलब यह नहीं है कि आप उस जगह में काफी लंबे समय के लिए जमे रह जाए। इससे आपकी आगे की स्ट्रैटेजी पर असर पड़ सकता है। जैसा कि हमने आपको सबसे पहली टिप्स में बताया कि ब्रिज कैंप करने के लिए सही समय का चयन सबसे महत्वपूर्ण स्टेप है। यदि आप सही समय में कैंप करते हैं तो आपको बहुत सारे किल मिल सकते हैं। किल मिलते ही आपको अपनी आगे की स्ट्रैटेजी बनाते हुए वहां से आगे बढ़ जाना चाहिए। यदि किसी भी प्लेयर या टीम को आपकी ब्रिज में मौजूदगी का पता चलता है तो वह आपके पीछे से आकर आपके ऊपर अटैक कर सकते हैं।

  • Published Date: July 12, 2019 2:39 PM IST