comscore Signal में भी जुड़ा WhatsApp वाला कस्टम वॉलपेपर फीचर, जानें कैसे करें इस्तेमाल
News

Signal में भी जुड़ा WhatsApp वाला कस्टम वॉलपेपर फीचर, जानें कैसे करें इस्तेमाल

Signal takes on WhatsApp adding custom wallpaper and animated sticker feature know how to use : Signal ने अब अपने ऐप में WhatsApp वाले कई फीचर्स जोड़ने शुरू किए हैं ताकि यूजर को यह ऐप इस्तेमाल करने में अटपटा न लगे। Signal ने WhatsApp के लोकप्रिय फीचर में से एक Custom Wallpaper फीचर को इट्रोड्यूस किया है। इस फीचर के जरिए यूजर अपने चैट विंडो में कस्टमाइज्ड वॉलपेपर लगा सकेंगे।

signal-8

WhatsApp Privacy विवाद के बाद Signal इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप के डाउनलोड्स काफी बढ़ें हैं। पिछले कुछ दिनों में इस ऐप में लाखो नए यूजर्स जुड़े हैं। Signal ने अब अपने ऐप में WhatsApp वाले कई फीचर्स जोड़ने शुरू किए हैं ताकि यूजर को यह ऐप इस्तेमाल करने में अटपटा न लगे। Signal ने WhatsApp के लोकप्रिय फीचर में से एक Custom Wallpaper फीचर को इट्रोड्यूस किया है। इस फीचर के जरिए यूजर अपने चैट विंडो में कस्टमाइज्ड वॉलपेपर लगा सकेंगे। Also Read - WhatsApp पर फिंगरप्रिंट लॉक लगाकर अपनी चैट को करें सिक्योर, जानें कैसे

Signal ने इस महीने की शुरुआत में घोषणा की थी कि जल्द ही इस प्लेटफॉर्म में वॉलपेपर और एनिमेटेड स्टीकर जैसे फीचर जोड़े जाएंगे। इन फीचर को Signal के बीटा वर्जन में स्पॉट किया गया है। इन फीचर के अलावा Signal में और भी कई नए फीचर जोड़े जाएंगे। जल्द ही इन फीचर को स्टेबल वर्जन में भी रोल आउट किया जाएगा। Android Police ने इन नए फीचर का हैंड्स ऑन  शेयर किया है। यूजर अपने चैट विंडो में इस नए कस्टम वॉलपेपर फीचर को जोड़ सकते हैं। Also Read - WhatsApp से भी बुक कर पाएंगे Uber राइड, बस करना होगा एक मैसेज

इस तरह करें इस्तेमाल

– Signal बीटा यूजर ऐप की सेटिंग्स में जाएं। Also Read - WhatsApp ने बैन किए 20 लाख से ज्यादा भारतीय अकाउंट्स, आखिर क्या है वजह

– इसके बाद Appearance पर टैप करें।

– आपको Chat Wallpaper का विकल्प मिलेगा।

– इस पर टैप करके आप किसी चैट के लिए कस्टमाइज्ड वॉलपेपर को सेट कर सकते हैं।

signal vs whatsapp

Representational image

अगर आपको किसी इंडिविजुअल चैट के लिए कस्टमाइज्ड वॉलपेपर को सेट करना है तो यह ऑप्शन भी आपको मिलेगा। आपको बस अपने कॉन्टैक्ट के नाम के आगे टैप करना होगा, जिसके बाद आप अपनी पसंद के वॉलपेपर को सेट कर सकते हैं।

Signal ने ऐप में कुल 21 चैट वॉलपेपर जोड़ा है, जिनमें 12 सॉलिड कलर और 9 ग्रेडिएंट कलर वाले Wallpaper हैं। Android Police के मुताबिक, आप अपने फोन की गैलरी या कैमरा ऑप्शन का इस्तेमाल करके और भी पर्सनाइज्ड वॉलपेपर क्रिएट कर सकते हैं। WhatsApp ने हाल ही में कस्टमाइज्ड वॉलपेपर फीचर अपने ऐप में जोड़ा है।

ऐनिमेटेड स्टीकर्स (Animated Stickers) : रिपोर्ट के मुताबिक, Signal ऐप में नए ऐनिमेटेड स्टीकर्स जोड़े गए हैं। इसके बीटा वर्जन में 24 नए Day by Day पैक जोड़ा गया है। इनमें से आप किसी भी एनिमेटेड स्टीकर का इस्तेमाल आप चैट के दौरान कर सकते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: January 23, 2021 1:11 PM IST
  • Updated Date: January 23, 2021 1:13 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers