comscore Snap ने Lens Fest में क्रिएटर्स के लिए लॉन्च हुए कई नए फीचर्स, देखें पूरी लिस्ट
News

Snap ने Lens Fest में क्रिएटर्स के लिए लॉन्च किए कई नए फीचर्स, देखें पूरी लिस्ट

7 दिसंबर से शुरू हुए Snap Lens Fest में कंपनी ने क्रिएटर्स के लिए लेंस के कई नए फीचर्स और मोनेटाइजेशन टूल समेत कई नई सुविधाएं पेश की हैं। सभी नए फीचर्स के बारे में जानने के लिए नीचे पढ़ें।

  • Published: December 8, 2021 9:45 AM IST
snapchat ios

Image: Pexels


Snap ने लेंसेस के लिए कई नए फीचर्स की घोषणा की है। कंपनी ने चल रहे लेंस फेस्ट के दौरान AR क्रिएटर्स के लिए मोनेटाइजेशन टूल और Spectacles के लिए भी नए फीचर्स पेश किए हैं। लेंस के लिए आए कई नए फीचर्स में Custom Landmarkers भी शामिल है। Also Read - TikTok फिर बना साल का सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला ऐप, जानें 2021 में किन ऐप्स का रहा जलवा

इसकी मदद से क्रिएटर कस्टम लैंडमार्क बना पाएंगे। यह यूजर्स को लोकल लैंडमार्क को AR एक्सपीरियंस में बदलने की सुविधा देगा। बता दें कि Lens Fest 7 दिसंबर को शुरू हो गया है और यह 3 दिन तक चलेगा। Lens Fest में कंपनी द्वारा अनाउंस किए गए सभी फीचर्स की लिस्ट यहां दी गई है। फीचर्स की डिटेल जानने के लिए नीचे पढ़ें। Also Read - Snapchat ने Star Sports के साथ की पार्टनरशिप, यूजर्स को मिलेगा Pro Kabaddi League का वर्चुअल एक्सपीरियंस

Snap लेंस के लिए लाया यह फीचर

लेंस के लिए आए नए फीचर्स की बात करें तो Snap ने अपने AR क्रिएशन सॉफ्टवेयर लेंस स्टूडियो के लिए वर्जन 4.10 अपडेट लॉन्च किया है। यह टूल यूजर को लेंस क्रिएट करने और कैमरा किट के जरिए Snapchat, स्नैप कैमरा, स्पेक्ट्रम या अन्य ऐप्स में दिखाने की सुविधा देता है। Also Read - Snap 2021: Snapchat ने बताया भारत में इस साल किन लेंस का रहा दबदबा, देखें लिस्ट

Custom Landmarkers

स्नैप ने साल 2019 में लैंडमार्कर्स और 2020 में लोकल लेंस लॉन्च किए थे। अब लेटेस्ट अपडेट में क्रिएटर्स कस्टम लैंडमार्क बना पाएंगे और लोकल लैंडमार्क को AR आर्कषण में बदल पाएंगे। क्षेत्र को मैप करने और लेंस स्टूडियो में लाने के लिए एक 3D मॉडल बनाना होता है और इसके लिए LiDAR स्कैनर के साथ एक मोबाइल डिवाइस की जरूरत होती है।

World Mesh

क्रिएटर अब गहराई से जानकारी और वर्ल्ड ज्योमेट्री का यूज करके एक ऐसा एक्सपीरियंस बना सकते हैं, जो वास्तविक दुनिया की तरह दिखका और महसूस होता है। यह पहले केवल हाईयर-एंड डिवाइस के साथ ही मुमकिन था।

लॉन्च हुए ये कई नए फीचर्स

इसके अलावा क्रिएटर्स के लिए आए नए फीचर में नई साउंड लाइब्रेरी भी है। क्रिएटर्स अब बड़ी ऑडियो लाइब्रेरी में से कुछ भी सिलेक्ट करके अपने लेंस में म्यूजिक और ऑडियो ऐड कर सकते हैं। इसके अलावा कंपनी ने और भी कई नए फीचर्स जैसे रियल वर्ल्ड फिजिक्स, रियल टाइम डेटा के लिए API लाइब्रेरी, नई मोनेटाइजेशन अपॉर्चुनिटी, Spectacles के लिए नई क्षमताएं, एक्सपीरियंस आर्ट, प्ले गेम, शॉप, कॉन्टैक्टेड लेंस, लोकेशन ट्रिगर्स और मोड पेश किए हैं। अब इन सब फीचर्स की मदद से क्रिएटर्स को कुछ भी बनाने में काफी आसानी हो जाएगी और वह पहले से ज्यादा आकर्षित होगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: December 8, 2021 9:45 AM IST



new arrivals in india

Best Sellers