comscore
News

Snapchat में शामिल किये गए ये नए फीचर, इस अपडेट के बाद ये बन गया है और भी हाई-टेक

स्नैपचैट के लेटेस्ट अपडेट में कुछ नए फीचर्स को एड किया गया है।

snapchat-yellow

सोशल मीडिया फोटो-शेयरिंग एप स्नैपचैट ने अपने प्लेटफार्म पर नया फीचर को लॉन्च किया है। स्नैपचैट के लेटेस्ट अपडेट में कुछ नए फीचर्स को एड किया गया है। अब एप में वॉइस फिल्टर सपोर्ट को एड किया गया है, साथ ही फोटो में बैकड्रॉप्स को भी एड किया जा सकता है और साथ ही इमेज और वीडियो में लिंक भी जोड़ा जा सकता है।

जैसा कि नाम से पता चलता है, वॉइस फिल्टर आपके स्नैप में आपकी वॉइस को बदलने में मदद करेगा। स्पीकर आइकन पर टैप करके स्नैप रिकॉर्ड करने के बाद आप कई करैक्टर से चुनकर अपनी वॉइस रीमिक्स कर सकते हैं। बैकड्रॉप्स फीचर की मदद से आप अपने स्नैप में बैकड्रॉप्स एड कर सकते है। आप अपने स्नैप में किसी भी ऑब्जेक्ट को काट सकते हैं। इसके लिए आपको सिजर बटन का इस्तेमाल करना होगा। यूजर्स इसे मजेदार कलर पैच के साथ बदल सकते हैं।

इसे भी देखें: Xperia XA और Xperia XA Ultra के लिए सोनी ने जारी किया नौगट अपडेट

इसके अलावा एक नई पेपरक्लिप फीचर है जो यूजर्स को अपने स्नैप के लिए वेबसाइटों को लिंक करने की अनुमति देता है। स्नैप रिकॉर्ड करने के बाद आपको वर्टीकल टूलकिट में पेपरक्लिप आइकन टैप करने और अपने लिंक में जोड़ने की आवश्यकता होगी।

हाल ही में स्नैपचैट ने यूजर्स फ्रेंड लिस्ट में नहीं होने वाले लोगों के द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो और फोटोस को आसानी से देख सकते हैं। स्नैपचैट ने अपने यूजर्स को सर्च का नया ऑप्शन दिया है। इतना ही नहीं इस पर आप कोई खास ईवेंट को भी सर्च कर सकते है। इसके अलावा अब इस पर यूजर्स स्पोर्ट्स गेम्स, बड़े इवेंट्स व आसपास में हो रही पार्टी के बार में भी सर्च कर सकते हैं।

इसे भी देखें: यह नहीं हो सकता एप्पल iPhone 8 का रिटेल बॉक्स, महज एक रुमर

कंपनी ने बताया है कि अब मशीन लर्निंग टेक्नॉलजी का इस्तेमाल से न्यू स्टोरीज क्रिएट ककर सकते हैं। इसके लिए यूजर्स को एप में दिए गए ‘Our Story’ ऑप्शन में पोस्ट किए गए फोटो और वीडियोज को सर्च कर सकते हैं। ‘Our Story’के जरिए यूजर्स अपनी स्नैप लार्जर पब्लिक कलेक्शन के भाग के रूप में पोस्ट कर सकते हैं जिसे यूजर्स लेटेस्ट अपडेट के जरिए सर्च कर सकेंगे।

स्नैप ने अपने बयान में कहा है कि स्नैपचैट पर अब यूजर्स दस लाख से भी ज्यादा स्टोरीज़ सर्च कर सकते हैं, साथ ही ऐसा दावा किया जा रहा है कि इस नए फीचर से स्नैपचैट का ऐप ज्यादा आसान हो गया है।

इसे भी देखें: एंड्राइड 8.0 अपडेट: तीसरी तिमाही में कोडनेम Oreo के साथ होगा लॉन्च

  • Published Date: July 7, 2017 8:00 AM IST