comscore Snapchat ला रहा एक स्पेशल फीचर, जिसकी मदद से आप ऐसे रख पाएंगे अपने बच्चों पर नजर
News

Snapchat ला रहा एक स्पेशल फीचर, जिसकी मदद से आप ऐसे रख पाएंगे अपने बच्चों पर नजर

Snapchat एक नया पैरेंटल कंट्रोल फीचर बना रहे हैं, जिसका नाम फैमिली सेंटर है। इस फीचर की मदद से पेरेंट्स देख पाएंगे कि उनके बच्चों के दोस्त कौन, वो किसी संगत में रह रहे हैं।

snapchat ios

Image: Pexels


Snapchat पिछले कई सालों में काफी फेमस ऐप बन गया है। इस ऐप का यूज ज्यादा युवा वर्ग के यूजर्स करते हैं लेकिन अब स्मार्टफोन के बढ़ते चलन के साथ बच्चों को भी स्नैपचैट की लग लगने लगी है। Also Read - Snapchat पर डेली एक्टिव यूजर्स की संख्या हुई 33 करोड़ के पार, ड्रोन कैमरा समेत लॉन्च हुए कई शानदार फीचर्स

अब ऐसे में बच्चों पर माता-पिता नजर नहीं रख पाते हैं कि वो स्नैपचैट के जरिए किससे घुल-मिल रहे हैं, किससे मैसेजिंग कर रहे हैं। अब स्नैपचैट माता-पिता की इसी समस्या को खत्म करने जा रहा है। Also Read - Snapchat ने लॉन्च किया उड़ने वाला एक 'छोटू और धांसू' कैमरा, इसके फीचर्स जानकर दंग रह जाएंगे आप

स्नैपचैट का नया फैमिली सेंटर फीचर

टेकक्रंच की एक रिपोर्ट के अनुसार Snapchat एक नया पैरेंटल कंट्रोल फीचर बना रहे हैं, जिसका नाम फैमिली सेंटर है। इस फीचर की मदद से पेरेंट्स देख पाएंगे कि उनके बच्चों के दोस्त कौन, वो किसी संगत में रह रहे हैं और उन्हें पिछले 7 या उससे ज्यादा दिनों में किसने मैसेज किया है। Also Read - Snapchat ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, Facebook और Twitter को भी छोड़ा पीछे

सीईओ ने अक्टूबर में दी थी जानकारी

स्नैपचैट के सीईओ Evan Spiegel ने अक्टूबर में एक इंटरव्यू के दौरान इस फीचर के बारे में जानकारी दी है थी। उन्होंने बताया था कि इस फीचर की मदद से माता-पिता अपने बच्चों की गतिविधियों पर नजर रख पाएंगे। पेरेंट्स को पता चल पाएगा कि उनके बच्चों स्नैपचैट का कैसा यूज कर रहे हैं। अब देखना होगा कि फैमिली सेंटर नाम के इस फीचर को कंपनी कब तक रिलीज करती है।

स्नैपचैट अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए फीचर्स को पेश करता रहता है। Snapchat ने 28 अप्रैल को Snap Partner Summit के दौरान अपने यूजर्स के लिए एक नया और खास प्रॉडक्ट पेश किया। इस प्रॉडक्ट का नाम Pixy Flight pack था।

स्नैप का फ्लाइंग कैमरा

यह एक फ्रेंडली फ्लाइंग कैमरा यानी उड़ने वाला कैमरा है। यह एक पॉकेट साइज ड्रोन कैमरा है, जिसे आप कभी भी, कहीं भी आसानी से लेकर जा सकते हैं। आप इस छोटे से ड्रोन कैमरा को लेकर छोटे-बड़े एडवेंचर ट्रिप पर जा सकते हैं और उसे मजेदार बना सकते हैं।

Pixy ड्रोन में सिर्फ एक बटन को दबाकर उड़ा सकते हैं, इसमें उड़ने का रास्ता भी पहले से सेट होता है, इसलिए आपको इसके लिए किसी कंट्रोलर या सेटअप की जरूरत नहीं होगी। उड़ने और आपकी तस्वीरें लेने के बाद यह आपके हाथों पर लैंड हो जाएगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 21, 2022 8:06 PM IST



new arrivals in india