comscore अब कंप्यूटर पर भी चलेगा Snapchat, इन यूजर्स को मिलेगा शुरुआती फायदा
News

अब कंप्यूटर पर भी चलेगा Snapchat, इन यूजर्स को मिलेगा शुरुआती फायदा

Snapchat ने अपना वेब वर्जन लॉन्च किया है। इसके जरिए अब यूजर्स डेस्कटॉप से भी स्नैपचैट का यूज कर पाएंगे। आइए हम आपको इसके सभी फीचर्स के बारे में बताते हैं।

Snapchat Web

Image: Snapchat


Snapchat भारत समेत दुनियाभर के युवाओं के लिए एक स्पेशल ऐप है। इस ऐप के जरिए यूजर्स स्नैपिंग, चैटिंग और वीडियो कॉलिंग जैसी कई सुविधाओं का फायदा उठाते हैं। इस ऐप का इस्तेमाल अभी तक यूजर्स सिर्फ स्मार्टफोन पर ही कर पाते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं है। अब यूजर्स इस ऐप का यूज डेक्सटॉप पर भी कर पाएंगे। Also Read - Snapchat ने लॉन्च किया नया फीचर, माता-पिता जान पाएंगे बच्चे कर रहे किससे बात

स्नैपचैट ने आज अपनी सर्विस को पहली बार वेब वर्जन पर भी लॉन्च कर दिया है। आप अपने पुराने स्मार्टफोन वाले स्नैपचैट अकाउंट को ही अब Snapchat Web के जरिए डेक्सटॉप पर भी लॉगिन कर पाएंगे और उसके जरिए वीडियो कॉलिंग, चैटिंग और स्नैपिंग का मजा ले पाएंगे। Also Read - अब Snapchat भी ला रहा है स्पेशल सब्सक्रिप्शन प्लान, पैसे देकर मिलेंगे एक्सक्लूसिव फीचर्स

Snapchat+ वालों का मिलेगा शुरुआती फायदा

आपको बता दें कि शुरुआत में स्नैपचैट वेब को एक्सक्लूसिव तौर पर सिर्फ Snapchat Plus सब्सक्राइबर्स के लिए ही लॉन्च किया गया है। Snapchat+ का सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर्स को न केवल ऐप के एक्सक्लूसिव फीचर्स इस्तेमाल करने के लिए मिलेंगे, बल्कि वह एक्सपेरिमेंटल और प्री-रिलीज फीचर का भी सबसे पहले इस्तेमाल कर सकेंगे। Also Read - Snapchat ला रहा एक स्पेशल फीचर, जिसकी मदद से आप ऐसे रख पाएंगे अपने बच्चों पर नजर

इस सब्सक्रिप्शन प्लान के साथ यूजर्स को कई एक्सक्लूसिव, एक्सपेरिमेंटल और प्री-रिलीज फीचर्स इस्तेमाल के लिए मिलेंगे। केवल इतना ही नहीं इस प्लान के साथ यूजर्स को कस्टम स्नैपचैट आइकन और स्पेशल बैज भी मिलेंगे।

इन देशों से शुरू होगा वेब वर्जन

अमेरिका, इंग्लैंड, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के स्नैपचैट यूजर्स इस फीचर का फायदा पहले उठा पाएंगे। उसके बाद धीरे-धीरे इस फीचर को बाकी देशों के यूजर्स तक भी पहुंचाया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक स्नैपचैट यूजर्स वेब वर्जन का फायदा फिलहाल सिर्फ गूगल क्रोम ब्राउजर पर ही उठा पाएंगे। एप्पल के सफारी वर्जन पर स्नैपचैट वेब का फायदा फिलहाल यूजर्स को नहीं मिल पाएगा।

स्नैपचैट वेब में स्नैप का एआर लेंस भी जल्द ही रिलीज किया जाएगा, जिसके जरिए यूजर्स को डेक्सटॉप के सेम विंडो से चैट और कॉल करने की सुविधा मिलेगी। कोरोना महामारी के दौरान यूजर्स ने कम्प्यूटर और डेक्सटॉप पर काफी वक्त बिताया है, इसलिए कंपनी ने स्नैपचैट का वेब वर्जन लॉन्च करने का फैसला किया है।

 

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 18, 2022 9:01 PM IST



new arrivals in india