comscore अब Snapchat भी ला रहा है स्पेशल सब्सक्रिप्शन प्लान, पैसे देकर मिलेंगे एक्सक्लूसिव फीचर्स
News

अब Snapchat भी ला रहा है स्पेशल सब्सक्रिप्शन प्लान, पैसे देकर मिलेंगे एक्सक्लूसिव फीचर्स

Whatsapp और Telegram के बाद अब Snapchat ऐप भी अपने यूजर्स के लिए सब्सक्रिप्शन प्लान लाने की तैयारी में है। लेटेस्ट लीक के जरिए जानकारी मिली है कि स्नैपचैट जल्द ही एक्सल्यूसिव फीचर्स से लैस सब्सक्रिप्शन प्लान लाने वाला है। इस प्लान का नाम Snapchat+ होगा।

  • Published: June 16, 2022 8:54 PM IST
Snapchat

Whatsapp और Telegram के बाद अब Snapchat ऐप भी अपने यूजर्स के लिए सब्सक्रिप्शन प्लान लाने की तैयारी में है। लेटेस्ट लीक के जरिए जानकारी मिली है कि स्नैपचैट जल्द ही एक्सक्लूसिव फीचर्स से लैस सब्सक्रिप्शन प्लान लाने वाला है। इस प्लान का नाम Snapchat+ होगा। Also Read - अब महिलाएं WhatsApp पर ही ट्रैक कर पाएंगी Periods, बस इन स्टेप्स को करना होगा फॉलो

Snapchat+ का सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर्स को न केवल ऐप के एक्सक्लूसिव फीचर्स इस्तेमाल करने के लिए मिलेंगे, बल्कि वह एक्सपेरिमेंटल और प्री-रिलीज फीचर का भी सबसे पहले इस्तेमाल कर सकेंगे। Also Read - बैन WhatsApp अकाउंट को दोबारा रिस्टोर करने में मदद करेगा ये फीचर, ऐसे करें इस्तेमाल

टिप्सटर Alessandro Paluzzi (@alex193a) ने ट्विटर के जरिए जानकारी दी है कि Snapchat इन दिनों नए सब्सक्रिप्शन प्लान को लाने की तैयारी कर रहा है। इस प्लान का नाम Snapchat+ होगा। इस सब्सक्रिप्शन प्लान के साथ यूजर्स को कई एक्सक्लूसिव, एक्सपेरिमेंटल और प्री-रिलीज फीचर्स इस्तेमाल के लिए मिलेंगे। केवल इतना ही नहीं इस प्लान के साथ यूजर्स को कस्टम स्नैपचैट आइकन और स्पेशल बैज भी मिलेंगे। Also Read - Instagram पर अब वीडियो के जरिए वेरिफाई होगी उम्र, आ रहे हैं Age Verification के नए ऑप्शन

 


टिप्सटर ने सब्सक्रिप्शन प्लान और बेनेफिट्स के अलावा इस सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत की भी जानकारी दी है। अगर आप इन-फ्यूचर स्नैपचैट प्लस का सब्सक्रिप्शन लेना चाहते हैं, तो इसकी कीमत EUR 4.59 (लगभग 370 रुपये) प्रति महीना होगी।

अगर आप 6 महीने का सब्सक्रिप्शन लेना चाहेंगे, तो आपको EUR 24.99 (लगभग 2,000 रुपये) देना होगा। वहीं, सालाना सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत EUR 45.99 (लगभग 3,700 रुपये) होगी। टिप्सटर ने यह भी बताया कि कंपनी शुरुआती रूप से यूजर्स को 1 हफ्ते का फ्री ट्रायल भी देगी।

हालांकि, इस सब्सक्रिप्शन प्लान का चार्ज यूजर के Play Store अकाउंट से लिया जाएगा। एक बार सब्सक्रिप्शन लेने Auto-renewed होता है, लेकिन इसे यूजर कभी भी बंद कर सकता है।

उपरोक्त सभी जानकारी लीक्स के जरिए सामने आई है। कंपनी ने फिलहाल इस सब्सक्रिप्शन प्लान से जुड़ी किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी है।

Whatsapp और Telegram पर भी आएंगे सब्सक्रिप्शन प्लान

WhatsApp को लेकर हाल ही में जानकारी सामने आई थी कि वह एक पेड सर्विस सिस्टम पर काम कर रहा है, जो बिजनेस यूजर्स के लिए एक्सक्लूसिव होगी। इसकी मदद से WhatsApp बिजनेस अकाउंट यूजर्स को एक्स्ट्रा फीचर्स और सर्विस मिलेंगी। ऐसा कहा जा रहा है कि यह सब्सक्रिप्शन प्लान ऑप्शनल होगा। जिन्हें इस सर्विस की जरूरत नहीं होगी, वो इसे लिए बिना भी अपना बिजनेस अकाउंट चला सकते हैं।

Telegram पर भी सब्सक्रिप्शन प्लान लाने की तैयारी हो रही है। कहा जा रहा है कि इस मेंबरशिप के तहत यूजर्स को प्रीमियम स्टिकर और स्पेशल रिएक्शन का एक्सेस मिलेगा। टेलीग्राम अपने इमोजी और स्टिकर के अलावा, अवतार क्रिएटर भी ला सकता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 16, 2022 8:54 PM IST



new arrivals in india