comscore पेटीएम एक अरब डालर से अधिक जुटाने के लिये साफ्टबैंक से कर रही है बातचीत | BGR India
News

पेटीएम एक अरब डालर से अधिक जुटाने के लिये साफ्टबैंक से कर रही है बातचीत

पेटीएम एक अरब डालर से अधिक जुटाने के लिए जापान की कंपनी साफ्टबैंक के साथ बातचीत कर रही है।

  • Published: April 20, 2017 12:30 PM IST
paytm-stock-image

ऐसा समझा जाता है कि डिजिटल लेन-देन की सुविधा प्रदान करने वाली पेटीएम एक अरब डालर से अधिक जुटाने के लिए जापान की कंपनी साफ्टबैंक के साथ बातचीत कर रही है। सूत्रों के अनुसार अगर यह सौदा सफल होता है तो अलीबाबा समर्थित पेटीएम का मूल्य 7 अरब डालर से अधिक हो जाएगा जो फिलहाल 5 अरब डालर है।

इस बारे में संपर्क किए जाने पर पेटीएम और साफ्टबैंक ने कुछ भी कहने से मना कर दिया। यह दिलचस्प है कि साफ्टबैंक अलीबाबा में शुरूआती निवेशक रह चुकी है। यह बात ऐसे समय सामने आई है जब साफ्टबैंक ई-वाणिज्य कंपनी स्नैपडील की बिक्री की योजना बना रही है और अगले कुछ दिनों में इसकी घोषणा कर सकती है।

इसे भी देखें: अमेज़न इंडिया पर आज 12 बजे से सेल के लिए उपलब्ध होगा शाओमी रेडमी 4A स्मार्टफ़ोन

स्नैपडील में साफ्टबैंक सबसे बड़ी शेयरधारक है। सूत्रों के मुताबिक साफ्टबैंक के साथ सौदे के तहत पेटीएम स्नैपडील की भुगतान कंपनी फ्रीचार्ज को खरीद सकती है। इस वित्त पोषण से पेटीएम अपनी भुगतान बैंक सेवा शुरू करने से पहले विस्तार कार्यक्रम में तेजी ला सकती है।

इसे भी देखें: एलजी की भारत को निर्यात केंद्र बनाने की योजना

हाल ही में डिजिटल वॉलेट प्लेयर पेटीएम ने पेटीएम एप पर फूड वॉलेट फीचर को रोलआउट कर दिया है, जिसका मतलब है कि कंपनी अब अपने कर्मचारी को कर-मुक्त लाभ जैसे कि फूड कूपन और फूड वाउचर जारी कर सकते हैं। पेटीएम के मुताबिक, इससे नियोक्ताओं को सरकार द्वारा अनुमोदित कर-रियायती ब्रैकेट के तहत कर्मचारियों को फूड अलाउंड मिल सकता है। पेटीएम एप में ‘फूड वॉलेट’ उपलब्ध होगा, और कर्मचारी को दिया गया फूड अलाउंस डिजिटल होगा।

इसे भी देखें: शाओमी ने Mi 6 को सेरामिक एडिशन में किया लॉन्च, जानें फीचर्स

  • Published Date: April 20, 2017 12:30 PM IST