comscore
News

अब जल्द ही फ्री सब्सक्राइबर्स Spotify से हटा सकेंगे पंसद नहीं आने वाले Ads

Spotify दुनियाभर की सबसे बड़ी म्यूजिक स्ट्रीमिंग में से एक है।

spotify-logo-2

Spotify दुनियाभर की सबसे बड़ी म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस में से एक है। हाल ही में आई एक रिपोर्ट की माने तो 2018 के दूसरी तिमाही में Spotify के 8.3 करोड़ पेड सब्सक्राइबर थे। इसकी एक वजह यह भी है कि यह म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म अपने पेड सब्सक्रिप्शन में कोई विज्ञापन नहीं देता है। एक नई रिपोर्ट में कहा  जा रहा है कि जल्द ही Spotify के नॉन-पेइिंग सब्सक्राइबर को विज्ञापनों से छुटकारा मिलेगा।

Spotify  के non-paying के लिए एड्स को स्किप किया जाएगा। AdAge की रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी गई है। इसमें कहा गया है कि Spotify इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है। यह फ्री सब्सक्राइबर्स को जो विज्ञापन वो नहीं चाहते उन्हें इस म्यूजिक स्ट्रीमिंग एप प्लेटफॉर्स से हटाने की अनुमति देगा। यानी अगर आप Spotify के फ्री सब्सक्राइबर हैं और आपको कोई एड पसंद नहीं है तो आप उसे हटा सकेंगे।

इसके अलावा यह फीचर उन विज्ञापनों का हिसाब-किताब भी रखेगा जिन्हें फ्री सब्सक्राइबर स्किप नहीं करेंगे। इससे कंपनी को भी फायदा होगा और विज्ञापन देने वालों को भी। इस फीचर के जरिए  Spotify अपने यूजर्स को उसकी रुचि के हिसाब से पहचान लेगा। वो हेबिट के हिसाब से अपने यूजर्स को कैटगराइज कर सकेगा।

  • Published Date: August 13, 2018 1:04 PM IST