comscore Telegram Premium की जल्द होगी शुरुआत, अब यूजर्स को खर्च करने होंगे पैसे
News

Telegram Premium की जल्द होगी शुरुआत, अब यूजर्स को खर्च करने होंगे पैसे

Telegram Premium इस महीने में शुरू होने वाला है। इसके तहत यूजर्स को टेलीग्राम का लार्ज स्केल पर यूज करने के लिए पैसे खर्च करने होंगे। आइए हम आपको टेलीग्राम प्रीमियम के बारे में कुछ जानकारी बताते हैं।

telegram

अगर आप भी टेलीग्राम यूज करते हैं तो यह खबर आपको चिंता में डाल सकती है। टेलीग्राम का यूज अभी तक लाखों यूजर्स बिल्कुल मुफ्त में कर रहे थे लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। अब यूजर्स को टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप के ज्यादा फीचर्स को यूज करने के लिए पैसे देने होंगे। दरअसल, टेलीग्राम अपने यूजर्स के लिए प्रीमियम पैक लॉन्च कर रहा है। इस पैक के जरिए यूजर्स को टेलीग्राम के स्पेशल सर्विस का फायदा उठाने के लिए पैसे देने पड़ेंगे। Also Read - WhatsApp Payments को मिल रहा तगड़ा बूस्ट, कैशबैक स्कीम के जरिए लाखों में पहुंचे ट्रांजेक्शन

टेलीग्राम के संस्थापक पावेल ड्यूरोव ने शुक्रवार को इस बारे में जानकारी दी है। उन्होंने एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए कहा कि, इस महीने कंपनी अपना पेड सब्सक्रिप्शन लॉन्च करने जा रही है। जो यूजर्स Telegram Premium का यूज करेंगे, उन्हें मीडिया, फाइल अपलोडिंग और चैट में ज्यादा लिमिट दी जाएगी। Also Read - Telegram Premium सर्विस लॉन्च, WhatsApp के मुकाबले मिलेंगे कई बेहतर फीचर्स

Telegram Premium की होगी शुरुआत

पावेल ड्यूरोव ने पेड सब्सक्रिप्शन को शुरू करने के पीछे का कारण बताते हुए कहा कि कंपनी ने यह कदम इसलिए उठाया है ताकि टेलीग्राम अपने फंड्स के लिए सिर्फ अपने यूजर्स पर ही निर्भर रहे ना कि विज्ञापनदाताओं पर। उन्होंने अपने ब्लॉग पोस्ट में आगे कहा है कि अभी जो भी फीचर्स मौजूद हैं, वो वैसे ही रहेंगे लेकिन जिन यूजर्स को ज्यादा लिमिट की जरूरत है, उन्हें उसके लिए पेमेंट करना होगा। Also Read - WhatsApp ग्रुप कॉल में अब नहीं मचेगा 'शोर', आ गया बड़े काम का नया फीचर

टेलीग्राम संस्थापक ने अभी तक पेड सब्सक्रिप्शन की कीमत का खुलासा नहीं किया है। उन्होंने अपने ब्लॉग पोस्ट में प्लान्स के रेट को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है।

आपको बता दें, कुछ हफ्तों पहले भी टेलीग्राम Premium सब्सक्रिप्शन की जानकारी ऑनलाइन सामने आई थी। हाल ही में टेलीग्राम ने iOS पर 8.7.2 बीटा वर्जन जारी किया था, जिसमें Telegram Premium नाम का नया मेंबरशिप प्लान स्पॉट किया गया था। इस मेंबरशिप के तहत यूजर्स को प्रीमियम स्टिकर और स्पेशल रिएक्शन का एक्सेस मिलेगा। टेलीग्राम अपने इमोजी और स्टिकर के अलावा, अवतार क्रिएटर भी ला सकता है।

WhatsApp से फिर होगी टक्कर

WhatsApp को लेकर भी कहा जा रहा है कि वह पेड सर्विस सिस्टम पर काम कर रहा है, जो बिजनेस यूजर्स के लिए एक्सक्लूसिव होगा। इसकी मदद से WhatsApp बिजनेस अकाउंट यूजर्स को एक्स्ट्रा फीचर्स और सर्विस मिलेंगी। ऐसा कहा जा रहा है कि यह सब्सक्रिप्शन प्लान ऑप्शनल होगा। जिन्हें इस सर्विस की जरूरत नहीं होगी, वो इसे लिए बिना भी अपना बिजनेस अकाउंट चला सकते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 11, 2022 1:00 PM IST



new arrivals in india