comscore TikTok बना 2021 का सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाला App
News

TikTok बना 2021 का सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाला App, गेमिंग के मामले में Garena Free Fire रहा सबसे आगे

TikTok सेंसर टॉवर की एक लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक 2021 में सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाला ऐप बन गया है। इसके अलावा सबसे ज्यादा Gaming Apps के मामले में Garena Free Fire नंबर वन पर रहा है। इस वजह से Google Play Store और Apple App Store के रेवन्यू में भी तगड़ा उछाल आया है। आइए हम आपको पूऱी खबर डिटेल में बताते हैं।

TikTok

Sensor Tower ने 2021 की लेटेस्ट रेवन्यू रिपोर्ट रिलीज की है, जिसके मुताबिक एप्पल स्टोर और गूगल प्ले स्टोर का टोटल रेवन्यू इस साल 111 बिलियन डॉलर से 133 बिलियन डॉलर तक पहुंच गई है। इसका मतलब है कि इनकी रेवन्यू में 19% का उछाल आया है। ये रेवन्यू 2021 के दौरान iOS और Android Devices से खरीदें गए ऐप्स की है। Also Read - Free Fire में आज मिल रहे कई फ्री रिवॉर्ड, देखें सभी इवेंट की लिस्ट

हालांकि एप्पल ऐप स्टोर की रेवेन्यू गूगल प्ले स्टोर की रेवेन्यू से लगभग दोगुनी है, जिससे साफ पता चलता है कि एप्पल ऐप स्टोर की कीमत और सर्विस दोनों ज्यादा और बेहतर है। हालांकि इस रिपोर्ट के मुताबिक ज्यादा डिवाइस का यूज गूगल प्ले स्टोर पर किया गया है। Also Read - PUBG New State Redeem Code जारी, तुरंत ऐसे करें रिडीम और पाएं रिवॉर्ड

Top Revenue Generating Apps of 2021 on Google Play store and Apple App Store

Image Credit: Sensor Tower

सेंसर टॉवर को उम्मीद है कि कंज्यूमर स्पेंडिंग से Apple App Store का रेवन्यू $85.1 बिलियन तक पहुंच जाएगी, जो कि पिछले साल की तुलना में 17.7% ज्यादा होगी। दूसरी ओर, Google Play Store का रेवन्यू 2021 में लगभग 47.9 बिलियन डॉलर तक पहुंचने की उम्मीद है जो कि 2020 से 23.5% की ज्यादा होगी। Also Read - Free Fire Redeem Code Today (17 January): आज भारतीय सर्वर के लिए जारी रिडीम कोड में मिलेगा Triple Captain

Top Downloaded Apps

Image Credit: Sensor Towers

2021 में वर्ल्डवाइड TikTok सबसे ज्यादा डाउनलोड किये जाने वाला ऐप बना है। वहीं टॉप ग्रॉसिंग ऐप्स की बात करें तो ओवलऑल रेवन्यू में TikTok ऐप का नंबर सबसे पहले आता है। इसका मतलब है कि इन दोनों प्लेटफॉर्म को मिलाकर सबसे ज्यादा रेवन्यू TikTok ने जेनरेट किया है।

Top Gaming Apps of 2021

Image Credit: Sensor Tower

रिपोर्ट के मुताबिक TikTok ने टोटल 2 बिलियन डॉलर का रेवन्यू जेनरेट किया है, जो 2020 की तुलना में 67% ज्यादा है। वहीं सिर्फ एप्पल ऐप स्टोर की बात करें तो उसके लिए भी सबसे ज्यादा रेवन्यू TikTok ने ही बनाया है। वहीं गूगल प्ले स्टोर पर पहले नंबर पर Google One है। ओवरऑल रेवन्यू के मामले में दूसरा नंबर YouTube का है।

Top Revenue Generating Gaming Apps of 2021 on Google Play store and Apple App Store

Image Credit: Sensor Tower

इन दोनों प्लेटफॉर्म्स को मिलाकर 2021 में वर्ल्डवाइड सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाले गेमिंग ऐप्स की बात करें तो Garena Free Fire नंबर वन पर है। एप्पल ऐप स्टोर पर सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला गेम PUBG Mobile है लेकिन गूगल प्ले स्टोर पर सबसे ज्यादा Garena Free Fire को डाउनलोड किया गया है। वहीं गेमिंग ऐप्स के मामले में सबसे ज्यादा रेवन्यू PUBG Mobile ने ही कमाया है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: December 9, 2021 11:18 AM IST
  • Updated Date: December 22, 2021 6:07 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers