comscore TikTok बनी Google Play Store और Apple App Store में टॉप फ्री एप, कंपनी ने किया दावा | BGR India
News

TikTok बनी Google Play Store और Apple App Store में टॉप फ्री एप, कंपनी ने किया दावा

TikTok एप से बैन हटाए जाने के बाद भारत में Google Play Store और Apple App Store से इस ऐप को 25 अप्रैल से डाउनलोड शुरू होने लगी थी।

TikTok

वायरल वीडियो शेयरिंग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म TikTok का दावा किया है कि वह Google Play Store और Apple App Store में सोशल कैटेगरी में फ्री एप डाउनलोड मामले में टॉप पर है। बता दें कि कुछ दिन पहले मद्रास हाई कोर्ट ने TikTok एप पर लगाए बैन को हटाया था। Google Play Store और Apple App Store में फ्री एप डाउनलोड के मामले में टॉप पर होने की जानकारी TikTok ने ही शेयर की है।

ये जानकारी शेयर करते हुए TikTok इंडिया के इंटरटेनमेंट स्ट्रेटर्जी और पार्टनरशिप लीड सुमेघा राजगोपाल का कहना था कि कंपनी अपने भारतीय यूजर्स को शुक्रिया करती है, जिन्होंने अपना सपोर्ट और प्यार TikTok के प्रति दिखाया है। भारत में TikTok के 200 मिलियन से ज्यादा यूजर्स हैं। कंपनी का कहना था कि हम अपनी यात्रा को जारी रखना चाहते हैं हम TikTok को अपने यूजर्स के लिए सेफ बनाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

चाइनीज कंपनी ByteDance के स्वामित्व वाली TikTok का दावा है कि भारत में उसकी एप को हर महीने करीब 120 मिलियन यूजर्स उपयोग करते हैं। मद्राह हाई कोर्ट ने कुछ महीने पहले TikTok एप पर लगाए अंतरिम बैन को हटा दिया था। मद्रास  हाई कोर्ट ने एक याचिका की सुनवाई करते हुए इस एप अंतरिम रूप से बैन लगाया था। इस याचिका में कहा गया था कि TikTok एप में हिंसक और पोर्नोग्राफिक कंटेट की भरमार है इसलिए इस एप को बैन कर दिया जाना चाहिए।

इसके बाद TikTok ने कोर्ट को आश्वत कि उसके एप पर पोर्नोग्राफिक कंटेट अपलोड नहीं होंगे जिसके बाद कोर्ट ने TikTok पर लगाया अंतरिम बैन हटा दिया था। TikTok एप पर बैन हटाए जाने के बाद Google Play Store और Apple App Store से 25 अप्रैल को यह एप फिर से भारत में डाउनलोड के लिए उपलब्ध हुआ है।

  • Published Date: May 9, 2019 2:25 PM IST