comscore बच्चों का यह Tiktok चैलेंज, बड़ों के लिए बन रहा मुसीबत! | BGR India Hindi
News

बच्चों का यह TikTok चैलेंज, बड़ों के लिए बन रहा मुसीबत! लोगों को आ रही चोट

टिकटॉक इन दिनों इंटरनेट पर छाया हुआ है। खासकर युवाओं और बच्चों के बीच में इस शॉर्ट वीडियो एप की प्रसिद्धी काफी बढ़ रही है। एक नया चैलेंज इस एप के कारण देखने को मिल रहा है, जिसके कारण लोगों को चोट लग सकती है। यह चैलेंज टिकटॉक पर तेजी से वायरल हो रहा है।

TikTok stock image

टिकटॉक (Tiktok) इन दिनों इंटरनेट पर छाया हुआ है। खासकर युवाओं और बच्चों के बीच में इस शॉर्ट वीडियो एप की प्रसिद्धी काफी बढ़ रही है। भारत में Tiktok एप काफी पॉपुलर है और इसके यूजर्स की संख्या तेजी से बढ़ रही है। तेजी से बढ़ते इस एप के कारण कई खतरनाक समस्याएं भी सामने आई हैं। एक नया चैलेंज इस एप के कारण देखने को मिल रहा है, जिसके कारण लोगों को चोट लग सकती है और बहुत से लोग इसकी शिकार हो भी चुके हैं। यह चैलेंज टिकटॉक पर तेजी से वायरल हो रहा है।


क्या है Skull Breaker चैलेंज

इस चैलेंज का नाम Skull Breaker है, जो लोगों का हाल अपने नाम के मुताबिक ही कर देता है। इस चैलेंज के कारण लोगों को चोट लग रही है और उन्हें अस्पताल तक ले जाना पड़ रहा है। दरअसल, इस चैलेंज में तीन लोगों की हिस्सा लेना होता है, जो एक सीध में खड़े होते हैं। इसमें से तो प्रतिभागी पहले कूदते हैं और जब तीसरा प्रतिभागी (जो दोनों के बीच में खड़ा होता है) कूदता है तो प्रैंक के तौर पर पहले कूद चुके दोनों प्रतिभागी उसके पैर पर पांव मारते हैं।

ज्यादातर वीडियो में यह प्रैंक तो दिखाया जाता है, लेकिन इसके बाद क्या होता है यह नहीं दिखाया जाता है। ज्यादा से ज्यादा लोग इस वीडियो चैलेंज में हिस्सा ले रहे हैं। ये प्रैंक वीडियो स्पेक के दो छात्रों द्वारा शुरू किया गया था, लेकिन अब यह एक चैलेंज बन गया है। यह चैलेंज किसी भी प्रकार से सुरक्षित नहीं है।

WhatsApp पर हो रहा फॉर्वर्ड

Skull Breaker चैलेंज तेजी से व्हाट्सएप पर भी फॉर्वर्ड किया जा रहा है। वेनेजुएला के कई हिस्सों में पुलिस ने इस संबंध में एडवायजरी भी जारी की है। इसमें युवाओं से इस प्रकार के चैलेंज ट्राई ना करने की अपील की गई है।

इस चैलेंज में हिस्सा लेने वाले एक प्रतिभागी को इसके बारे में पता नहीं होता है। जिस कारण से जब वह गिरता है तो उसके सिर और शरीर के पिछले हिस्से में काफी चोट आ सकती हैं। इस तरह की बढ़ती शिकायतों को देखते हुए एक स्कूल ने एडवायजरी जारी कर पैरेंट्स से अपने बच्चों का ख्याल रखने के लिए कहा है। इस प्रैंक के कारण काफी चोट आ सकती है। ऐसा ही एक मामला अमेरिका से सामने आया है, जिसमें एक बच्चे द्वारा स्कूल में किए गए प्रैंक के कारण उसे काफी चोट आई है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: February 19, 2020 5:44 PM IST
  • Updated Date: February 19, 2020 5:46 PM IST